logo-image

IND vs ENG : विराट कोहली को लेकर जेम्‍स एंडरसन ने कही ये बड़ी बात, जानिए 

Virat Kohli vs James Anderson : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में दो बार कप्तान विराट कोहली को आउट किया है. अब चौथे टेस्‍ट से पहले जेम्‍स एंडरसन ने कहा है कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली को दिखाना चाहते हैं,

Updated on: 02 Sep 2021, 04:54 PM

नई दिल्‍ली :

Virat Kohli vs James Anderson : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में दो बार कप्तान विराट कोहली को आउट किया है. अब चौथे टेस्‍ट से पहले जेम्‍स एंडरसन ने कहा है कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली को दिखाना चाहते हैं कि उन्हें आउट करने का मतलब क्या होता है. जेम्‍स एंडरसन और विराट कोहली के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कुछ नोंक-झोक हुई थी. तीसरे टेस्ट में जेम्‍स एंडरसन ने घातक गेंदबाजी कर भारतीय टीम की पहली पारी 78 रन पर समेट दी थी. द टेलेग्राफ के लिए लिखे अपने कॉलम में जेम्‍स एंडरसन ने लिखा है कि जब मैंने लीड्स में पहली पारी में विराट कोहली को आउट किया तो काफी भावनाएं थी. यह ट्रेंट ब्रिज के समान ही था. मुझे लगता है कि उनका विकेट लेना थोड़ा अतिरिक्त है क्योंकि वह एक अच्छे खिलाड़ी होने के साथ ही उनके कप्तान भी हैं. मैं उन्हें दिखाना चाहता हूं कि उन्हें आउट करने का मतलब हमारे लिए क्या होता है.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया की पहले बल्‍लेबाजी, यहां जानिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन 

चौथे मैच से पहले जेम्‍स एंडरसन ने कहा है कि हमारा लक्ष्य पार्टनरशीप में गेंदबाजी करना था और हमारे लिए भारत की दूसरी पारी में गेंदबाजी करना एक अच्छा उदाहरण रहा. मैंने कप्‍तान विराट कोहली को पहली 12 गेंदें की जिसमें से 10 उन्होंने छोड़ी. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है और दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्ट मैच आ से द ओवल में शुरू हो गया है. पहले ये कहा जा रहा था कि हो सकता है कि इस मैच में जेम्‍स एंडरसन ने खेलें, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वे खेल रहे हैं, यानी एक बार फिर कप्‍तान विराट कोहली और जेम्‍स एंडरसन का मैदान पर आमना सामना होगा. आपको बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने चौथे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि अगर वह टॉस जीतने में सफल होते तो वह भी गेंदबाजी चुनते लेकिन यह ऐसा है जो किसी के नियंत्रण में नहीं है. इस मैच में भारत ने दो बदलाव किए हैं. इशांत शर्मा की जगह उमेश यादव और मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर को एकादश में जगह दी है, जबकि इंग्लैंड की टीम ने भी दो बदलाव किए हैं और उसने जोस बटलर की जगह ओली पोप और सैम करेन की जगह क्रिस वोक्स को टीम में शामिल किया है.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : ओवल में बोलेगा रिषभ पंत और केएल राहुल का बल्‍ला, जानिए क्‍यों 

भारत: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह.
इंग्लैंड: रोरी बर्नस, हसीब हमीद, डेविड मलान, जोए रुट (कप्तान), ओली पोप, मोइन अली (उपकप्तान), जॉनी बेयरस्टो, क्रैग ओवरटोन, ओली रॉबिंसन, जेम्स एंडरसन और क्रिस वोक्स.