logo-image

IND vs ENG : आज होगी बल्लेबाजों की असली परीक्षा, चले तो जीत संभव 

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच चल रहा है और आज इस सीरीज का आखिरी दिन है. भारतीय टीम को आज चौथी पारी में जीत के लिए 157 रन बनाने होंगे,

Updated on: 08 Aug 2021, 03:31 PM

नई दिल्ली :

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच चल रहा है और आज इस सीरीज का आखिरी दिन है. भारतीय टीम को आज चौथी पारी में जीत के लिए 157 रन बनाने होंगे, जबकि उसके नौ विकेट अभी सुरक्षित हैं. वहीं इंग्लैंड को जीत के लिए भारत के नौ विकेट गिराने होंगे. जब चौथे दिन का खेल खत्म हुआ, तब रोहित शर्मा 12 और चेतेश्वर पुजारा 12 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए थे. टीम इंडिया की जीत में इन दोनों की खास भूमिका होने वाली है. आज का मैच काफी रोचक होगा, इसकी पूरी उम्मीद है. आज टीम इंडिया के बल्लेबाजों की असली परीक्षा होनी है. अगर एक दो बल्लेबाज भी अपने नाम के अनुसार खेल गए तो भारतीय टीम मैच जीतने में कामयाब हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : चौथे दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया को जीत के लिए चाहिए इतने रन 

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए हैं. भारत की ओर से अभी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 12 रन और चेतेश्वर पुजारा 12 रन बनाकर नाबाद हैं. मैच के आखिरी और पांचवें दिन टीम इंडिया को जीत के लिए 157 रन की जरूरत है, जबकि उसके पास 9 विकेट शेष हैं. भारत का आज एक ही विकेट गिरा है. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 26 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने आउट किया. मैच अभी टीम इंडिया की पकड़ में नजर आ रहा है. अगर आज पांचवें दिन बारिश नहीं हुई और भारतीय खिलाड़ियों ने बहुत खराब प्रदर्शन नहीं किया तो टीम इंडिया इस मैच को आसानी से जीत सकती है. देखना होगा कि भारतीय गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद बल्लेबाज किस तरह का खेल दिखाते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : इंग्लैंड दूसरी पारी में ऑलआउट, टीम इंडिया को जीत के लिए चाहिए इतने रन

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की दूसरी पारी भी समाप्त कर दी. इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 303 रन बनाए. मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लिए. इससे पहले भी जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड में ही पांच विकेट लिए थे. इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान जोए रूट ने बनाए, जिन्होंने शानदार शतक लगाया. उन्होंने 172 गेंद पर 109 रन की पारी खेली. इसी बदौलत इंग्लैंड तीन सौ का आंकड़ा पार कर पाई है.