logo-image

IND vs ENG : ये टीम करेंगी हिन्दी और अंग्रेजी में कमेंट्री, संजय मांजरेकर का नाम.....

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की तैयारी शुरू हो गई है. पांच फरवरी से दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा. इस चार मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए भारत और इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है.

Updated on: 24 Jan 2021, 12:41 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की तैयारी शुरू हो गई है. पांच फरवरी से दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा. इस चार मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए भारत और इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है. इसके साथ ही अब इन मैचों की लाइव कमेंट्री के लिए कमेंटेटर का भी ऐलान कर दिया गया है. हालांकि कमेंट्री के लिए टीम का ऐलान किया गया है, लेकिन इस बीच एक बार फिर पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का नाम सामने आया है.  उन्हें एक बार फिर कमेंट्री पैनल में शामिल नहीं किया गया है, जबकि जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज चल रही थी तब संजय मांजरेकर कमेंट्री कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें : Ind Vs Eng: इंग्लैंड सीरीज से पहले एक हफ्ते तक क्वारंटीन रहेगी भारतीय टीम

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के मैच स्टार स्पोर्ट्स पर आएंगे और आधिकारिक ब्रॉडकास्टर ने कमेंट्री पैनल का ऐलान किया है. इस सीरीज के मैचोें का अंग्रेजी में हाल बताने के लिए हर्षा भोगले, निक नाइट, मार्क बूचर, सुनील गावस्कर, दीपदास गुप्ता, मुरली कार्तिक और लक्ष्मण शिवरामकृष्णन का नाम तय किया गया है. वहीं हिन्दी की बात करें तो आकाश चोपड़ा, गौतम गंभीर, वीवीएस लक्ष्मण, हरभजन सिंह, आशीष नेहरा, इरफान पठान का नाम शामिल किया गया है. वहीं कुछ कमेंटेटर ऐसे भी हैं, जो अंग्रेजी के साथ हिन्दी में भी कमेंट्री करेंगे.  

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए हमने सोचा-समझा जोखिम लिया

आपको बता दें कि सीरीज की तैयारी जोरों से चल रही है. भारतीय क्रिकेट टीम 27 जनवरी को चेन्नई में इकट्ठा होगी. भारत को पांच फरवरी से चेन्नई के एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलना है. ऐसा पता चला है कि खिलाड़ी चेन्नई में टुकड़ों में अलग-अलग शहरों से पहुंचेंगे और 27 जनवरी को बायो बबल में कदम रखेंगे. वह एक सप्ताह तक क्वारंटीन रहेंगे और इस दौरान भारतीय टीम प्रबंधन सीरीज को लेकर रणनीति बनाएगी. इंग्लैंड टीम भी 27 जनवरी से बायो बबल में कदम रखेगी. वह 26 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खत्म कर भारत आएगी. इंग्लैंड से भारत आ रहे बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोनी बर्न्‍स इंग्लैंड टीम से कुछ दिन पहले भारत आ जाएंगे. यह तीनों श्रीलंका गई इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं हैं. दोनों टीमें चेन्नई के लीला पैलेस में मैच अधिकारियों के साथ रुकेगी.