logo-image

Ind Vs Eng: Pink Ball टेस्ट मैच के लिए तैयार टीम इंडिया, देखें तस्वीरें

भारत अपने क्रिकेट इतिहास का तीसरा पिंक बॉल टेस्ट खेलने वाला है.

Updated on: 23 Feb 2021, 05:50 PM

नई दिल्ली :

भारत अपने क्रिकेट इतिहास का तीसरा पिंक बॉल टेस्ट खेलने वाला है. इससे पहले खेले गए दो पिंक बॉल टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने एक मैच जीता है जिसमें बांग्लादेश को हराया था. दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड मैदान पर हार का सामना करना पड़ा था. अब 24 फरवरी से टीम इंडिया और इंग्लैंड डे नाइट मैच में आमने सामने होने वाली है. इंग्लैंड की टीम का चौथा पिंक बॉल टेस्ट होगा इससे पहले खेले गए तीन टेस्ट मैच में एक जीता है और दो हारे हैं. अब टीम इंडिया पिंक बॉल से प्रैक्टिस कर रही है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: Pink Ball टेस्ट मैच को कब, कहां और कैसे देखें LIVE

टीम इंडिया और इंग्लैंड अहमदाबाद के स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रही है. वहीं बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की कुछ तस्वीरें डाली है जिसमें भारतीय टीम प्रैक्टिस करते हुए दिख रही है. इन तस्वीरों में कप्तान विराट कोहली प्रैक्टिस कर रहे हैं जबकि उनके साथ रोहित शर्मा जिन्होंने पिछले मैच में शतक लगाया था वो भी अपने आंखें पिंक बॉल पर सेट कर रहे हैं, रोहित शर्मा का ये दूसरा पिंक बॉल टेस्ट होगा इससे पहले रोहित शर्मा का बल्ला पिंक बॉल में शांत रहा था. इसी के साथ टेस्ट में बेस्ट परफॉर्मेंस दे रहे ऋषभ पंत भी प्रैक्टिस करते हुए नजए आए जबकि मोहम्मद सिराज को गेंदबाजी करते हुए देखा गया है.

 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: रॉबिन उथप्पा ने MS Dhoni के लिए दिया दिल छू लेने वाला संदेश

पिंक बॉल डे नाइट टेस्ट में विराट कोहली एक मात्र भारत के खिलाड़ी हैं जिन्होंने शतक लगाया है. विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच में 136 रनों की पारी खेली थी. दूसरे पिंक बॉल टेस्ट मैच में टीम इंडिया फ्लॉप रही थी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम को शर्मसार होना पड़ा था. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज इस वक्त एक एक पर चल रही है क्योंकि चेन्नई में खेले गए दोनों टेस्ट मैच मेहमान और मेजबान दोनों ने जीता है. अब देखना होगा कि विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम में टीम इंडिया कैसा प्रदर्शन करती है.