logo-image

IND vs ENG : तीसरा टेस्‍ट भी जीतने की तैयारी में जुटी टीम इंडिया 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का अब तीसरा मैच खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा मैच हेडिंग्‍ले में होगा. इसके लिए दोनों टीमें तैयारी में जुटी हैं.

Updated on: 22 Aug 2021, 03:50 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का अब तीसरा मैच खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा मैच हेडिंग्‍ले में होगा. इसके लिए दोनों टीमें तैयारी में जुटी हैं. भारतीय टीम हेडिंग्‍ले पहुंच चुकी है. बीसीसीआई ने स्‍टेडियम की एक फोटो शेयर कर बता दिया है कि टीम अब हेडिंग्‍ले में है और तीसरे टेस्‍ट का इंतजार कर रही है. सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया आगे चल रही थी, लेकिन आखिरी दिन बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया और ड्रॉ हो गया. इसके बाद दूसरा टेस्‍ट टीम इंडिया ने 151 रन के भारी अंतर से जीता. इस तरह से सीरीज में टीम इंडिया की 1-0 की बढ़त है. टीम इंडिया चाहेगी कि तीसरा टेस्‍ट जीतकर सीरीज जीतने की दावेदारी और भी मजबूत की जाए, वहीं इंग्‍लैंड की कोशिश होगी कि ये टेस्‍ट जीतकर सीरीज को बराबरी पर लाया जाए, ताकि बचे हुए मैचों का भी पूरा रोमांच बना रहे. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई टीम की एशेज की तैयारी हो सकती है प्रभावित, जानिए क्‍यों 

सीरीज का तीसरा मैच 25 अगस्‍त से खेला जाएगा. दूसरा टेस्‍ट 16 अगस्‍त को खत्‍म हुआ था, इसके बाद दोनों टीमों को आराम करने और रणनीति पर चर्चा करने का पूरा वक्‍त मिल गया है. अब टीम जबकि हेडिंग्‍ले पहुंच गई है तो फिर जल्‍द ही अभ्‍यास भी शुरू करने वाली है. क्‍योंकि तीसरे टेस्‍ट में अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. जहां तक टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन की बात है तो दूसरा टेस्‍ट जीतने के बाद बहुत ज्‍यादा बदलाव की संभावना तो नहीं दिख रही है, लेकिन पहले दो टेस्‍ट में टीम से बाहर रहने वाले रविचंद्रन अश्‍विन को इस मैच में मौका मिल सकता है, ऐसी संभावना विशेषज्ञ जता रहे हैं. बाकी टॉप आर्डर से लेकर मीडिल आर्डर और गेंदबाजी में बहुत ज्‍यादा बदलाव नहीं दिखेगा. हालांकि टीम के मीडिल आर्डर ने निराश किया है और विराट कोहली समेत चेतेश्‍वर पुजारा  और अजिंक्‍य रहाणे के बल्‍ले से रन नहीं निकले हैं, ऐसे में इन्‍हें अच्‍छा प्रदर्शन करना ही होगा. सीरीज में अभी तीन मैच बाकी हैं, हो सकता है कि अगर इस बार भी इनका बल्‍ला नहीं चला तो आगे के मैचों में किसी और खिलाड़ी को मौका दिया जाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल में श्रीलंका की एंट्री, बदल जाएगी RCB

इस बीच सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ और सू्र्य कुमार यादव इंग्‍लैंड पहुंच गए हैं. उनका क्‍वारंटीन का वक्‍त भी पूरा हो गया है और वे टीम में सिलेक्‍शन के लिए भी उपलब्‍ध होंगे. हालांकि संभावना कम ही है कि इन्‍हें अभी प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिले, क्‍योंकि केएल राहुल ने अभी तक अच्‍छा प्रदर्शन किया है, वहीं रोहित शर्मा की जगह भी पक्‍की है. इससे पृथ्‍वी शॉ का टीम में आना मुश्‍किल है. वहीं सूर्य कुमार यादव ने अभी तक टेस्‍ट डेब्‍यू नहीं किया है, वे अभी टीम के साथ कुछ दिन और रहेंगे, हो सकता है कि उसके बाद उन्‍हें मौका मिले. हालांकि जीत के बाद भी टीम में एक से दो बदलाव दिखाई दे सकते हैं.