logo-image

IND vs ENG : टीम इंडिया इन तेज गेंदबाजों के साथ उतरे, आशीष नेहरा ने बताए नाम 

IND vs ENG Test Series : भारत और इंग्लैंड बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच अब चंद घंटे दूर रह गया है. इस बीच अब प्लेइंग इलेवन पर भी चर्चा शुरू हो गई है.

Updated on: 03 Aug 2021, 03:54 PM

highlights

  • चार अगस्त से शुरू हो रही है भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज
  • भारत और इंग्लैंड के बीच कुल पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है
  • भारतीय टीम के लिए ये सीरीज काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाली है 

नई दिल्ली :

IND vs ENG Test Series : भारत और इंग्लैंड बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच अब चंद घंटे दूर रह गया है. इस बीच अब प्लेइंग इलेवन पर भी चर्चा शुरू हो गई है. भारतीय टीम के लिए अच्छी बात ये है कि भले टीम सलामी बल्लेबाजों की चोट से जूझ रही हो, लेकिन टीम के गेंदबाज पूरी तरह से ठीक हैं और उनसे इस सीरीज में अच्छे प्रदर्शन उम्मीद होगी. माना जा रहा है कि पहले टेस्ट में टीम इंडिया को हरी घास वाली पिच मिल सकती है. ऐसे में मैच के परिणाम में तेज गेंदबाज खास भूमिका निभा सकते हैं. भारतीय टीम किन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी, ये तो अभी साफ नहीं है. लेकिन भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने उन तेज गेंदबाजों के नाम बताए हैं, जो पहले टेस्ट में टीम इंडिया को उतारने चाहिए. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया का साथ देने दो धुरंधर इंग्लैंड रवाना, जानिए कौन 

भारतीय टीम इस दौरे पर अच्छे तेज गेंदबाजों की फौज लेकर इंग्लैंड गई है. इसमें जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर शामिल हैं. इतना ही नहीं स्टैडबाई के रूप में टीम में प्रसिद्ध कृष्णा भी शामिल हैं, यानी जरूरत पर उन्हें भी टीम में शामिल किया जा सकता है. पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने हिन्दुस्तान टाइम्स के साथ बात करते हुए कहा कि  अगर इस टीम में कोई तेज गेंदबाज घायल नहीं है तो जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा के साथ टीम इंडिया को पहले मैच में उतरना चाहिए. खास बात ये है कि इस दौरे की शुरुआत में जब टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ी थी, तब भी यही तीन तेज गेंदबाज थे, लेकिन टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. आशीष नेहरा ने कहा कि अगर आप तीन तेज गेंदबाजों के साथ जाना चाहते हैं तो मेरी पसंद यही तीन होंगे, लेकिन अगर चौथा तेज गेंदबाज भी शामिल करना है तो फिर उमेश यादव और मोहम्मद सिराज में से एक का चयन करना होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : अब आएगा मजा, जानिए इंग्लैंड के खिलाड़ी कब पहुंचेंगे UAE

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त को खेला जाएगा. इससे ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के सोमवार को अभ्यास के दौरान सिर पर गेंद लगी, जिसके बाद वह पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. टीम इंडिया के लिए संकट ये है कि भारत के एक और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. वे तो वापस भारत भी लौट आए हैं. इससे भारतीय टीम के सामने ओपनिंग का संकट खड़ा हो गया है. एक सलामी बल्लेबाज तो रोहित शर्मा होंगे, ये तो पक्का है, लेकिन उनका जोड़ीदार कौन होगा, इसको लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं है.