logo-image

IPL 2021 : अब आएगा मजा, जानिए इंग्लैंड के खिलाड़ी कब पहुंचेंगे UAE

इस वक्त भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होनी है. सीरीज का पहला मैच चार अगस्त को खेला जाएगा, लेकिन इस बीच सभी की नजर आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों पर है.  

Updated on: 03 Aug 2021, 12:55 PM

नई दिल्ली :

इस वक्त भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होनी है. सीरीज का पहला मैच चार अगस्त को खेला जाएगा, लेकिन इस बीच सभी की नजर आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों पर है.  आईपीएल के शेष मैच सितंबर में खेले जाएंगे, लेकिन इससे पहले एक और अच्छी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए यूएई पहुंचेंगे. इसके लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने परमीशन दे दी है. अब पक्का हो गया है कि सभी देशों के बड़े खिलाड़ी आपीएल खेलते हुए नजर आएंगे. यानी आईपीएल के रोमांच में कतई कमी नहीं आने दी जाएगी. बीसीसीआई पिछले लंबे अर्से से इस कोशिश में लगा हुआ था, जो अब पूरी हो गई है. बताया जाता है कि भारत और इंग्लैंड के बीच  टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी सीधे यूएई रवाना हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की कप्तानी वाली CSK इस तारीख को जाएगी UAE 

आईपीएल में अब सभी देशों के खिलाड़ी खेलते हुए नजर आने वाले हैं. आईपीएल के फेज टू को लेकर सबसे बड़ी बाधा इंग्लैंड के खिलाड़ी थे, क्योंकि ईसीबी ने पहले ही कर दिया था कि वे दूसरे चरण के आईपीएल के लिए अपने खिलाड़ियों को खेलने की इजाजत नहीं देंगे. ऐसे में मामला फंसा हुआ सा लग रहा था, क्योंकि इंग्लैंड के कई बड़े खिलाड़ी आईपीएलें खेलते हैं. अब न्यूज एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई के हवाले से बताया है कि ईबीसी ने खिलाड़ियों को खेलने की परमीशन दे दी है. अधिकारी ने बताया कि ये बीसीसीआई और ईसीबी के आपसी रिश्तों को दिखाता है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी आईपीएल में आने को लेकर हामी भर चुके हैं. यानी सब कुछ ओके है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Phase 2 : SRH के लिए आई अच्छी खबर, बाकी टीमों को भी फायदा 

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही हो रहा था, जब 29 मैच हो गए थे, तभी अचानक कुछ खिलाड़ियों और स्टाफ मैंबर्स को कोरोना हो गया था, इसके बाद इसे आनन फानन में स्थगित कर दिया गया था. बीसीसीआई ने तब कहा था कि आईपीएल के बचे हुए मैच यूएई में होंगे. हाल ही में बीसीसीआई ने ऐलान किया था कि बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू होंगे. साथ ही पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया गया था. अब आईपीएल का पूरा रोमांच देखने के लिए दर्शकों को मिलेगा.