logo-image

Ind Vs Eng: इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौटी, अक्षर-सिराज की शानदार गेंदबाजी

इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही थी

Updated on: 04 Mar 2021, 03:21 PM

अहमदाबाद:

लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (2/48) और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (2/34) के उम्दा प्रदर्शन के दम पर भारत ने यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को पहली पारी में इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया. चायकाल तक इंग्लैंड ने पांच विकेट पर 144 रन बनाए हैं. टी ब्रेक तक इंग्लैंड की ओर से ओली पोप 73 गेंदों पर एक चौके की मदद से 21 रन और डेनियल लॉरेंस 29 गेंदों पर तीन चौके के सहारे 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. भारत की तरफ से अक्षर ने दो, मोहम्मद सिराज ने दो और वॉशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया। रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा इस मैच में अभी तक विकेट लेने में नाकाम रहे हैं.

यह भी पढ़ें : क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा, कीरोन पोलार्ड और अकिला धनंजय का नाम जुड़ा

इससे पहले, इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही. अक्षर ने सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ले को बोल्ड कर सस्ते में आउट किया और इंग्लैंड को पहला झटका दिया. सिब्ले ने आठ गेंद खेल दो रन बनाए. इंग्लैंड पहले झटके से उबर भी नहीं पाया था कि तभी अक्षर ने जैक क्रावली को सिराज के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। क्रावली ने 30 गेंदों पर एक चौके की मदद से नौ रन बनाए. इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन सिराज ने रूट को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दे दिया. रूट ने नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बनाए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी पहुंचे चेन्‍नई, ट्विटर पर करने लगे अचानक ट्रेंड, CSK का कैंप...

लंच ब्रेक तक इंग्लैंड ने तीन विकेट गंवाकर 74 रन बनाए. बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन सिराज ने बेयरस्टो को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को एक और झटका दे दिया। बेयरस्टो ने 67 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 28 रन बनाए. स्टोक्स ने इसके बाद ओली पोप के साथ पारी आगे बढ़ाई और सधी हुई बल्लेबाजी कर अपने टेस्ट करियर का 24वां अर्धशतक पूरा किया तथा टीम को शुरुआती झटकों से उबारने की कोशिश की. दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी हुई. स्टोक्स हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद ज्यादा देर तक अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और सुंदर की गेंद पर पगबाधा आउट होकर पाचवें बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे. स्टोक्स ने 121 गेंदों पर 55 रन की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्का जड़ा.