logo-image

Ind vs Eng Stumps Day 3: पंत और पुजारा का अर्धशतक, भारत 321 रन पीछे

चेन्नई में खेले जा रहा है भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट का तीसरा दिन खत्म हो गया है.

Updated on: 07 Feb 2021, 05:02 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई में खेले जा रहा है भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट का तीसरा दिन खत्म हो गया है. दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय ने 6 विकेट के नुसकान पर 257 बना लिए हैं और इंग्लैंड के 578 रनों से 321 इतने रन पीछे हैं. इंग्लैंड की टीम ने चेन्नई टेस्ट मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और लगातार दो दिन और तीसरे दिन पहले सेशन के कुछ मिनट बल्लेबाजी करने के बाद मेहमान टीम 578 रनों पर ढेर हो गई. जवाब में भारत की शुरुआत अच्छी वहीं रही और टॉप ऑर्डर फेल रहा है. जिसके बाद पंत और पुजारा ने पारी को संभाला. दिन के आखिरी तक सुंदर और अश्विन क्रीज पर थे.

ये भी पढ़ें: INDvsENG : दूसरे टेस्‍ट के लिए इस दिन से शुरू होगी टिकटों की बिक्री, जानिए कैसे मिलेंगे

तीसरे सेशन के बाद भारतीयटीम मजबूत दिख रही थी लेकिन तभी इंग्लैंड के गेंदबाद बींस ने पुजारा को 73 रनों पर आउट किया. दरअसल, पुजारा ने पुल किया ने शॉर्ट लेग के फील्डर के सिर पर गेंद लगी और मिड विकेट पर खेते रोरी बर्न्स के हाथों में गेंद गई. इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर बल्लेबाजी करने आए . पंत और सुंदर ने पारी को संभाला लेकिन पंत जब 91 रनों पर थे तभी बींस की गेंद पर छक्का लगाने के लिए गए और लीच को अपना कैच 91 रनों पर थमा बैठे. इसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आर अश्विन आए जिन्होंने इंग्लिश गेंदबाजों को तंग किया और विकेट नहीं गिरने दी

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : इंग्‍लैंड के कप्‍तान नहीं खेलेंगे आईपीएल, डेविड मलान ने डाली पर्ची

इंग्लैंड के 578 रनों के विशाल स्कोर के जवाब में मेजबान भारत ने चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत के अर्धशतकों की मदद से यहां एमए चिदम्बरम स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 154 रन बना लिए हैं. भारत अभी इंग्लैंड के स्कोर से 424 रन पीछे है जबकि उसके छह विकेट शेष है. चायकाल के समय पुजारा 111 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 53 रन और पंत 44 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 54 रन बनाकर नाबाद हैं. पुजारा के टेस्ट करियर का यह 29वां अर्धशतक है. वहीं, पंत ने अपने टेस्ट करियर का अब तक का यह पांचवां और लगातार तीसरा अर्धशतक जमाया. दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 81 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई है.

ये भी पढ़ें: चौथी बार 'नर्वस 90' का शिकार बने ऋषभ पंत, जानिए कब कब हुए आउट

भारत ने लंच से पहले रोहित शर्मा (6) और शुभमन गिल (29) का विकेट गंवाया. मेजबान टीम ने लंच के बाद दो विकेट पर 59 रन से आगे खेलना शुरू किया. पुजारा ने 20 रन और कप्तान विराट कोहली ने अपनी पारी को चार रन से आगे बढ़ाया. लंच के बाद कोहली कुछ खास नहीं कर सके और अपने स्कोर में सात रन का और इजाफा करने के बाद 11 के निजी स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने 48 गेंदों का सामना किया. कोहली को डॉम बैस ने ओली पोप के हाथों कैच कराया. कोहली और पुजारा के बीच तीसरे विकेट के लिए 27 रनों की ही साझेदारी हो पाई. कोहली के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे भी मात्र एक रन बनाकर चलते बने. बैस ने रहाणे को भी अपना शिकार बनाया और उन्हें कप्तान जोए रूट हाथों शानदार कैच कराके पवेलियन भेजा.

यह भी पढ़ें : भारतीय गेंदबाजों ने तोड़ दिया नो बॉल फेंकने का 10 साल पुराना रिकॉर्ड, देखिए आंकड़े 

इंग्लैंड का अंतिम विकेट जेम्स एंडरसन के रूप में 578 के स्कोर पर गिरा. एंडरसन को अश्विन को बोल्ड किया. एंडरसन ने 12 गेंदों पर एक रन बनाया जैक लीच 57 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की ओर से इशांत शर्मा ने 52 रन पर दो विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 84 रन पर तीन विकेट, रविचंद्रन अश्विन ने 146 रन पर तीन विकेट और शाहबाज नदीम ने 167 रन पर दो विकेट लिए.