logo-image

IND vs ENG : पृथ्‍वी शॉ के इंग्‍लैंड जाने की अटकलें, कपिल देव ने कही बड़ी बात 

विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया इस वक्‍त इंग्‍लैंड के दौरे पर है. इस बीच शुभमन गिल घायल हो गए हैं, वहीं इस तरह की बातें सामने आ रही हैं कि पृथ्‍वी शॉ को श्रीलंका बुलाया जा सकता है.

Updated on: 04 Jul 2021, 04:23 PM

highlights

  • शुभमन गिल के घायल होने से टीम इंडिया के सामने ओपनिंग की समस्‍या
  • ओपनर मयंक अग्रवाल और केएल राहुल पहले से ही इंग्‍लैंड में हैं मौजूद
  • पूर्व विश्‍व विजेता कप्‍तान कपिल देव बोले, इसकी कोई जरूरत ही नहीं है

नई दिल्‍ली :

विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया इस वक्‍त इंग्‍लैंड के दौरे पर है. इस बीच शुभमन गिल घायल हो गए हैं, वहीं इस तरह की बातें सामने आ रही हैं कि पृथ्‍वी शॉ को श्रीलंका बुलाया जा सकता है. जबकि इस वक्‍त मयंक अग्रवाल और केएल राहुल इंग्‍लैंड में ही हैं. ऐसे में दिग्‍गज अपनी अपनी बात रख रहे हैं. भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का मानना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले चोटिल शुभमन गिल के विकल्प पर विचार करने के लिए सलामी बल्लेबाज को इंग्लैंड भेजने के बारे में नहीं सोचना चाहिए.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में फिर से खुलेंगे स्टेडियम और खेल परिसर, लेकिन ये होगी शर्त

पृथ्‍वी शॉ इस वक्‍त श्रीलंका के दौरे पर हैं, जहां भारतीय टीम को तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलने हैं. इंग्लैंड में भारतीय क्रिकेट टीम गिल की फिटनेस को लेकर चिंतित है, जिनका 4 अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होने वाले पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध है और अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या ऐसे में भारत बैक-अप भेजेगा? इस पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है. अभी तक केवल यही जानकारी उपलब्ध है कि शुभमन गिल के पैर में चोट है. चोट क्या है और किस पैर में है इसकी जानकारी नहीं है. कपिल देवी ने एबीपी लाइव डॉट कॉम से बात करते हूए कहा कि मैं टीम में एक नए सलामी बल्लेबाज को जोड़ने के कदम से सहमत नहीं हूं. टीम ने पहले ही सलामी बल्लेबाजों को चुन लिया है. जो टीम के साथ हैं, उन्हें खेलने का मौका दिया जाना चाहिए. यदि आप एक नया खिलाड़ी भेजते हैं तो अच्छा संदेश नहीं जाता. कपिल ने कहा कि तीसरे विकल्प की जरूरत नहीं है. कपिल देव ने ये भी कहा कि केवल रवि शास्त्री और विराट कोहली ही इस बारे में अधिक बात कर सकते हैं. लेकिन मेरे विचार से यह सही कदम नहीं है. जो खिलाड़ी आपके साथ हैं, उनका समर्थन करना चाहिए.

यह भी पढ़ें : कप्‍तान मिताली राज ने स्नेह राणा की जमकर तारीफ की, कहीं ये बड़ी बात 

ज्‍यादातर दिग्‍गजों का मानना है कि रोहित शर्मा के साथ बतौर सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल को मौका मिलना चाहिए, क्‍यों कि ये दोनों मिलकर पहले भी टीम इंडिया के लिए टेस्‍ट में ओपनिंग कर चुके हैं. साथ ही इन दोनों की अंडरस्‍टेंडिंग भी अच्‍छी है. हालांकि इस बीच खबर ये भी है कि हो सकता है कि इंग्‍लैंड के साथ होने वाली सीरीज में टीम की प्‍लेइंग इलेवन से चेतेश्‍वर पुजारा का भी पत्‍ता कट सकता है. ऐसे में केएल राहुल मिडल आर्डर में खेल सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो जो टीम विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी, उसमें काफी हद तक बदलाव देखने के लिए मिलेगा. इससे पहले डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद इस तरह की बातें सामने आ रही थी कि टीम में बदलाव आ सकता है.