logo-image

Ind Vs Eng: कोहली शून्य पर आउट, लंच तक इंग्लैंड का पलड़ा भारी

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का पहला सेशन खत्म हो गया है.

Updated on: 05 Mar 2021, 12:26 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का पहला सेशन खत्म हो गया है. पहले सेशन यानी लंच तक टीम इंडिया ने 80 रनों पर चार विकेट गंवा दिए हैं. रोहित शर्मा क्रीज पर नॉट आउट है जबकि अजिंक्य रहाणे लंच ठीक पहले पवेलियन लौट गए. इससे पहले भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल 24 रनों से शुरु किया था और रोहित शर्मा के साथ चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर थे. दिन का पहला झटका चेतेश्वर पुजारा के रुप में गिरा जिन्हें 17 रनों के सकोर पर जैक लीच ने पवेलियन लौट गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली जो खाता तक नहीं खोल पाए और बेन स्टोक्स की गेंद पर पवेलियन लौट गए. पहले सेशन तक तीन विकेट गिरे जबकि पहले दिन एक विकेट गिरा था. पहले सेशल में लीच ने एक, स्टोक्स ने एक और एंडरसन ने एक विकेट अपने नाम की. 

ये भी पढ़ें: PSL में खिलाड़ियों को कैसा मिल रहा है खान, देखिए हैरान कर देने वाली तस्वीर

इससे पहले भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए थे. शुभमन गिल आउट हो गए हैं जबकि रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर नॉट आउट थे. पहले बल्लेबाजी इंग्लैंड टीम ने 205 रन बनाए थे. इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने 28 बेन स्टोक्स ने 55 और डान लोरेंस ने 46 रन बनाए.लेफ्ट ऑर्म स्पिनर अक्षर पटेल (4/68) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को इंग्लैंड की पहली पारी 205 रनों पर ढेर कर दी. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही. इंग्लैंड की टीम खराब शुरुआत के बाद संभल नहीं सकी और पहले दिन ही ऑलआउट हो गई.

ये भी पढ़ें: क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा, कीरोन पोलार्ड और अकिला धनंजय का नाम जुड़ा 

इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 121 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 55 रन बनाए. उनके अलावा डेनियल लॉरेंस ने 46, ओली पोप ने 29 और जॉनी बेयरस्टो ने 28 रन बनाए जबकि जेम्स एंडरसन 10 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की ओर से अक्षर के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 47 रन देकर तीन विकेट, मोहम्मद सिराज ने 45 रन देकर दो विकेट और वाशिंगटन सुंदर ने 14 रन देकर एक विकेट लिया.