News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : हेडिंग्‍ले टेस्‍ट में भी हो सकता है बारिश का असर, जानिए वेदर रिपोर्ट 

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज के दौरान अब तक बारिश का खूब असर देखने के लिए मिला. पहला टेस्‍ट तो बारिश के कारण ही ड्रॉ हो गया था, जो टीम इंडिया की लगभग पकड़ में था, वहीं दूसरे टेस्‍ट में भी बारिश हुई और मैच में बाधा पड़ी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Aug 2021, 04:06:31 PM
IND vs ENG

IND vs ENG (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज के दौरान अब तक बारिश का खूब असर देखने के लिए मिला. पहला टेस्‍ट तो बारिश के कारण ही ड्रॉ हो गया था, जो टीम इंडिया की लगभग पकड़ में था, वहीं दूसरे टेस्‍ट में भी बारिश हुई और मैच में बाधा पड़ी, हालांकि इसके बाद भी पांचवें दिन शाम को मैच का रिजल्‍ट आ गया और भारतीय टीम ने मैच भी अपने नाम कर लिया. इस बीच अब तीसरा टेस्‍ट जो हेडिंग्‍ले में खेला जाएगा, उसमें मौसम कैसा रहेगा, इसके बारे में भी लोग जानना चाह रहे हैं. अब तक जो जानकारी मिली है, उससे साफ है कि ये मैच भी बिना बारिश के नहीं निकलेगा. यानी बारिश तो होगी. लेकिन पहले और दूसरे दिन बल्‍कि तीसरे दिन. पहले और दूसरे दिन भी हल्‍की बारिश हो सकती है, लेकिन तीसरे दिन अच्‍छी बारिश की संभावना जताई जा रही है. इस मैदान पर पिछले लंबे समय से कोई टेस्‍ट मैच नहीं हुआ है, इसलिए यह भी कह पाना मुश्‍किल ही है कि मैच में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी या स्‍पिनर्स को. बारिश के बाद मैच का रुख पलट सकता है, इसमें जो भी टीम बाजी मरेगी, वो मैच भी अपने नाम करने में सफल हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : तीसरा टेस्‍ट भी जीतने की तैयारी में जुटी टीम इंडिया 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का अब तीसरा मैच खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा मैच हेडिंग्‍ले में होगा. इसके लिए दोनों टीमें तैयारी में जुटी हैं. भारतीय टीम हेडिंग्‍ले पहुंच चुकी है. बीसीसीआई ने स्‍टेडियम की एक फोटो शेयर कर बता दिया है कि टीम अब हेडिंग्‍ले में है और तीसरे टेस्‍ट का इंतजार कर रही है. सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया आगे चल रही थी, लेकिन आखिरी दिन बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया और ड्रॉ हो गया. इसके बाद दूसरा टेस्‍ट टीम इंडिया ने 151 रन के भारी अंतर से जीता. इस तरह से सीरीज में टीम इंडिया की 1-0 की बढ़त है. टीम इंडिया चाहेगी कि तीसरा टेस्‍ट जीतकर सीरीज जीतने की दावेदारी और भी मजबूत की जाए, वहीं इंग्‍लैंड की कोशिश होगी कि ये टेस्‍ट जीतकर सीरीज को बराबरी पर लाया जाए, ताकि बचे हुए मैचों का भी पूरा रोमांच बना रहे. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई टीम की एशेज की तैयारी हो सकती है प्रभावित, जानिए क्‍यों

सीरीज का तीसरा मैच 25 अगस्‍त से खेला जाएगा. दूसरा टेस्‍ट 16 अगस्‍त को खत्‍म हुआ था, इसके बाद दोनों टीमों को आराम करने और रणनीति पर चर्चा करने का पूरा वक्‍त मिल गया है. अब टीम जबकि हेडिंग्‍ले पहुंच गई है तो फिर जल्‍द ही अभ्‍यास भी शुरू करने वाली है. क्‍योंकि तीसरे टेस्‍ट में अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. जहां तक टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन की बात है तो दूसरा टेस्‍ट जीतने के बाद बहुत ज्‍यादा बदलाव की संभावना तो नहीं दिख रही है, लेकिन पहले दो टेस्‍ट में टीम से बाहर रहने वाले रविचंद्रन अश्‍विन को इस मैच में मौका मिल सकता है, ऐसी संभावना विशेषज्ञ जता रहे हैं. बाकी टॉप आर्डर से लेकर मीडिल आर्डर और गेंदबाजी में बहुत ज्‍यादा बदलाव नहीं दिखेगा. हालांकि टीम के मीडिल आर्डर ने निराश किया है और विराट कोहली समेत चेतेश्‍वर पुजारा  और अजिंक्‍य रहाणे के बल्‍ले से रन नहीं निकले हैं, ऐसे में इन्‍हें अच्‍छा प्रदर्शन करना ही होगा. सीरीज में अभी तीन मैच बाकी हैं, हो सकता है कि अगर इस बार भी इनका बल्‍ला नहीं चला तो आगे के मैचों में किसी और खिलाड़ी को मौका दिया जाए. 

First Published : 22 Aug 2021, 04:06:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG Team India