logo-image

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की मांग...अश्विन को करो वनडे टीम में शामिल

आर अश्विन इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में सबसे घातक गेंदबाज बने हुए हैं क्योंकि उन्होंने पहले ऑस्ट्रेलिया में खतरनाक गेंदबाजी और अब अपनी फिरकी के जाल में अंग्रेजों को फंसा दिया.

Updated on: 01 Mar 2021, 06:53 PM

नई दिल्ली :

आर अश्विन इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में सबसे घातक गेंदबाज बने हुए हैं क्योंकि उन्होंने पहले ऑस्ट्रेलिया में खतरनाक गेंदबाजी और अब अपनी फिरकी के जाल में अंग्रेजों को फंसा दिया. अश्विन ने अहमदाबाद टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर के 400 विकेट पूरे किए. यहीं नहीं चेन्नई में जब दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा था तब उन्होंने भारत की दूसरी पारी में स्पिन ट्रेक पर अपने करियर का एक और शतक लगाया था. अश्विन के शानदार प्रदर्शन के बाद कई दिग्गज का कहना है कि अब अश्विन ने वनडे टीम में शामिल करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा और क्रिस गेल ही टी-20 क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगा सकते हैं

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने सोमवार को कहा कि भारत को इंग्लैंड के साथ होने वाली आगामी वनडे सीरीज के लिए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल करना चाहिए. एक फैन ने सोशल मीडिया पर हॉग से पूछा कि क्या अश्विन को भारत की वनडे टीम में होना चाहिए तो हॉग ने जवाब देते हुए कहा मेरे हिसाब से ये एक अच्छा विकल्प है. इससे बैटिंग लाइन अप में गहराई आएगी और टॉप ऑर्डर और खुलकर बल्लेबाजी कर सकेगा. इसके अलावा गेंदबाजी में भी वह एक विकेट टेकिंग विकल्प हैं जिनकी इकॉनमी रेट भी काफी अच्छी है. उनकी वनडे टीम में वापसी होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया WTC फाइनल में पहुंची तो नहीं होगा एशिया कप 2021, अहसान मनी ने क्‍या कहा, जानिए 

34 साल के अश्विन ने भारत के लिए अब तक कुल 111 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 32.91 की स्ट्राइक रेट और 4.92 की इकॉनमी रेट से 150 विकेट दर्ज हैं. उन्होंने अपना आखिरी वनडे जून 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में खेला था. अभी तक वनडे टीम का ऐलान नहीं हुआ लेकिन जिस तरह से अश्विन का प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट में चल रहा है उसे देखकर लग रहा है कि उनको नीली जर्सी में फैंस एक बार फिर से देख सकते हैं. वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले पुणे में होने वाले हैं.

तीन वनडे मैचों की सीरीज 
पहला वनडे : 23 मार्च को पुणे में
दूसरा वनडे : 26 मार्च को पुणे में
तीसरा वनडे : 28 मार्च को पुणे में