News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : पृथ्‍वी शॉ और सूर्य कुमार यादव को मिलेगा तीसरे टेस्‍ट में मौका!

IND vs ENG : टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टेस्‍ट दो दिन बाद ही शुरू होने जा रहा है. करीब एक हफ्ते के ब्रेक के बाद भारतीय टीम फिर से इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट खेलने उतरने वाली है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Aug 2021, 03:37:56 PM
Prithvi Shaw

Prithvi Shaw (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG : टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टेस्‍ट दो दिन बाद ही शुरू होने जा रहा है. करीब एक हफ्ते के ब्रेक के बाद भारतीय टीम फिर से इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट खेलने उतरने वाली है. हेडिंग्‍ले में शुरू होने वाला ये मैच 25 अगस्‍त से खेला जाएगा. टीम इंडिया सीरीज में अभी 1-0 से आगे है. सीरीज का पहला मैच ड्रॉ होने के बाद टीम इंडिया ने दूसरा मैच 151 रनों से जीता था. पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का ये तीसरा मैच होगा. दोनों टीमें इस मैच को जीतने के लिए जी जान लगा देंगी. भारतीय टीम की कोशिश होगी कि एक और मैच जीतकर सीरीज की जीत को भी पक्‍का किया जाए, वहीं इंग्‍लैंड की टीम चाहेगी कि सीरीज को बराबरी पर लाया जाए. मैच में टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में भी कुछ बदलाव हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : एक छक्‍का मारते ही रोहित शर्मा कपिल देव को छोड़ देंगे पीछे 

दरअसल तीसरे टेस्‍ट के लिए सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ और सूर्य कुमार यादव भी चयन के लिए उपलब्‍ध हैं. ये दोनों खिलाड़ी पहले ही टेस्‍ट के दौरान इंग्‍लैंड पहुंच गए थे और दूसरे टेस्‍ट के वक्‍त तक अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा करने के बाद टीम के साथ लॉर्ड्स में जुड़ भी गए थे. तब ये पृथ्‍वी शॉ और सूर्य कुमार यादव टीम के ही साथ हैं. अब तीसरे टेस्‍ट में इन दोनों को या फिर इन दोनों में से किसी एक को मौका मिलेगा या नहीं. पृथ्‍वी शॉ तो पहले भी टेस्‍ट मैच खेल रहे हैं, लेकिन सूर्य कुमार यादव को अभी अपना टेस्‍ट डेब्‍यू करना है. इस वक्‍त के हालात को देखें तो बतौर सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी करीब करीब पक्‍की है. इसमें किसी भी बदलाव की संभावना नजर नहीं आ रही है. पृथ्‍वी शॉ भी एक सलामी बल्‍लेबाज हैं, लेकिन पहले और दूसरे टेस्‍ट में जिस तरह की बल्‍लेबाजी रोहित और राहुल ने की है, उससे संभावना कम है कि इनकी जोड़ी में कोई छेड़छाड़ की जाए. ऐसे में पृथ्‍वी शॉ की जगह प्‍लेइंग इलेवन में बननी मुश्‍किल नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ें :  IND vs ENG :  टीम इंडिया पहुंची हेडिंग्‍ले, मैदान पर उतरकर प्रैक्‍टिस शुरू 

वहीं बात अगर सूर्य कुमार यादव की करें तो वे मिडिल आर्डर के बल्‍लेबाज हैं. हां, टीम इंडिया का मिडिल आर्डर दो टेस्‍ट में उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाया है, जिसके लिए ये जाना जाता है. खुद कप्‍तान विराट कोहली, चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे का बल्‍ला नहीं चल रहा है. ऐसे में यहां बदलाव किया जा सकता है. विराट कोहली को खेलेंगे ही, लेकिन चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे पर सवाल उठ रहे हैं. सबसे ज्‍यादा चर्चा पुजारा की ही है. कई दिग्‍गज उन पर सवाल उठा रहे हैं. लेकिन ऐसे में सवाल यही है कि क्‍या सूर्य कुमार यादव को सीधे मौका दे दिया जाएगा या फिर पहले ही इंग्‍लैंड में मौजूद हनुमा विहारी को मौका दिया जाएगा. माना जा रहा है कि पिच और माहौल को देखते हुए मैच के दिन टॉस के ही वक्‍त कप्‍तान विराट कोहली अपनी प्‍लेइंग इलेवन का ऐलान करेंगे, देखना होगा कि वे क्‍या फैसला करते हैं. 

First Published : 23 Aug 2021, 03:37:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.