logo-image

IND vs ENG :  टीम इंडिया पहुंची हेडिंग्‍ले, मैदान पर उतरकर प्रैक्‍टिस शुरू 

IND vs ENG 3rd Test : टीम इंडिया इंग्‍लैंड के साथ तीसरे टेस्‍ट की तैयारी में जुट गई है. भारतीय टीम हेडिंग्‍ले पहुंच गई है, जहां पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 25 अगस्‍त से खेला जाना है.

Updated on: 23 Aug 2021, 09:25 AM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG 3rd Test : टीम इंडिया इंग्‍लैंड के साथ तीसरे टेस्‍ट की तैयारी में जुट गई है. भारतीय टीम हेडिंग्‍ले पहुंच गई है, जहां पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 25 अगस्‍त से खेला जाना है. टीम इंडिया ने हेडिंग्‍ले पहुंचकर ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है. भारत ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 151 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है और उसकी नजरें अगले मुकाबले को भी जीतने पर है. पहले टेस्‍ट में भी टीम इंडिया आगे चल रही थी, लेकिन बारिश के कारण पांचवें और आखिरी दिन का खेल धुल गया था. इस बीच बीसीसीआई ने ट्विटर पर भारतीय टीम के अभ्यास की खबर शेयर की और कैप्शन देते हुए लिखा, टर्निंग द हीट एट हेडिंग्ले. टीम के सीनियर खिलाड़ी जिसमें कप्‍तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 से पहले  KKR और Punjab Kings के लिए नई मुसीबत 

इस टेस्‍ट मैच की खास बात ये है कि हेडिंग्‍ले, जहां तीसरा टेस्‍ट खेला जाना है, वहां टीम इंडिया ने आखिरी बार 19 साल पहले इंग्‍लैंड से टेस्‍ट मैच खेला था. उस समय का कोई भी खिलाड़ी अब टीम इंडिया में नहीं है. यानी सभी खिलाड़ी पहली बार इस मैदान पर उतरने वाले हैं. इससे टीम इंडिया के लिए मुश्‍किल भी हो सकती है. लेकिन टीम इंडिया के सभी दिग्‍गज खिलाड़ी इस सीरीज में हैं, इसलिए इससे पार पाना उनके लिए ज्‍यादा दिक्‍कत तलब नहीं होने वाला, ऐसा माना जा सकता है. तीसरा मैच 25 अगस्‍त से खेला जाएगा. दूसरा टेस्‍ट 16 अगस्‍त को समाप्‍त हुआ था, इसके बाद दोनों टीमों को आराम करने और रणनीति पर चर्चा करने का पूरा वक्‍त मिल गया है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : हेडिंग्‍ले टेस्‍ट में भी हो सकता है बारिश का असर, जानिए वेदर रिपोर्ट

अभी तक दोनों टीमों के बीच जो दो टेस्‍ट मैच खेले गए हैं, उसमें कम या ज्‍यादा बारिश का असर जरूर देखने के लिए मिला. तीसरे टेस्‍ट में मौसम कैसा रहेगा, इसके बारे में भी लोग जानना चाह रहे हैं. अब तक जो जानकारी मिली है, उससे साफ है कि ये मैच भी बिना बारिश के नहीं निकलेगा. यानी बारिश तो होगी ही. लेकिन पहले और दूसरे दिन बल्‍कि तीसरे दिन. पहले और दूसरे दिन भी हल्‍की बारिश हो सकती है, लेकिन तीसरे दिन अच्‍छी बारिश की संभावना जताई जा रही है. इस मैदान पर पिछले लंबे समय से कोई टेस्‍ट मैच नहीं हुआ है, इसलिए यह भी कह पाना मुश्‍किल ही है कि मैच में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी या स्‍पिनर्स को. बारिश के बाद मैच का रुख पलट सकता है. वहीं टीम इंडिया के प्‍लेइंग इलेवन में भी कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सके हैं. अब मैच में दो ही दिन का वक्‍त शेष है, इसलिए टीम मैनेजमेंट प्‍लेइंग इलेवन को अंतिम रूप देने में लगा हुआ है.