logo-image

IND vs ENG : टीम इंडिया की चार दिन की मेहनत पर पांचवें दिन फिरा पानी 

IND vs ENG Match Draw : भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच आखिरकार ड्रॉ हो गया. टीम इंडिया इस मैच में जीत के काफी करीब थी और संभावना थी कि टीम इंडिया आखिरी दिन जरूरी रन जुटाकर सीरीज में लीड ले लेगी.

Updated on: 08 Aug 2021, 08:51 PM

नई दिल्ली :

IND vs ENG Match Draw : भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच आखिरकार ड्रॉ हो गया. टीम इंडिया इस मैच में जीत के काफी करीब थी और संभावना थी कि टीम इंडिया आखिरी दिन जरूरी रन जुटाकर सीरीज में लीड ले लेगी, लेकिन पांचवें दिन एक भी गेंद नहीं फेंक जा सकी. जब अंपायर को लगा कि आज मैच नहीं हो पाएगा और किसी भी टीम की जीत की संभावना नहीं है तो उन्होंने इस ड्रॉ घोषित कर दिया. मैच में केवल पहले और चौथे दिन ही पूरे दिन का खेल हो पाया. दूसरे और तीसरे दिन बारिश ने खलल डाला था. आज भी पूरे दिन बारिश होती रही. टीम इंडिया ने चार दिन तक मैच को जीतने के लिए जो कोशिश की थी पांचवें दिन उस पर पानी फिर गया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Phase 2 : नया नियम आया सामने, छक्का लगा तो होगा ये काम....

इससे पहले बिना एक भी गेंद फेंके टी ब्रेक की घोषणा कर दी गई थी. लगातार हो रही बारिश की वजह से पहले और दूसरे सत्र का खेल शुरू नहीं हो सका था. भारत ने इस मैच में पकड़ बनाई हुई थी, लेकिन बारिश ने खेल का रुख मोड़ दिया. इससे पहले इंग्लैंड की दूसरी पारी शनिवार को 303 रनों पर ऑल आउट हो गई थी और भारत को जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य मिला था. भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 52 रन बना लिए थे और अब उसे जीत के लिए 157 रनों की जरूरत थी और उसके नौ विकेट शेष थे. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 34 गेंदों पर 12 रन और चेतेश्वर पुजारा 13 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. भारत की दूसरी पारी में लोकेश राहुल 38 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड को अबतक एक विकेट मिला था. 

यह भी पढ़ें : IPL : पोलार्ड और आंद्रे रसेल कभी नहीं जीत पाएंगे ऑरेंज कैप, दिनेश कार्तिक ने बताया क्यों 

इंग्लैंड की दूसरी पारी शनिवार को 303 रनों पर ऑल आउट हो गई थी और भारत को जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य मिला था. भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 52 रन बना लिए थे और अब उसे जीत के लिए 157 रनों की जरूरत थी. भारत की दूसरी पारी में लोकेश राहुल 38 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए.