News Nation Logo

IPL : पोलार्ड और आंद्रे रसेल कभी नहीं जीत पाएंगे ऑरेंज कैप, दिनेश कार्तिक ने बताया क्यों 

IPL Orange Cap Winner : आईपीएल 2021 का फेज टू शुरू होने वाला है. आईपीएल 14 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे. इस बीच आईपीएल में केकेआर की ओर से खेलने वाले और इस टीम के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने एक बड़ा बयान दे दिया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Aug 2021, 06:11:28 PM
pollard russel

pollard russel (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :  

IPL Orange Cap Winner : आईपीएल 2021 का फेज टू शुरू होने वाला है. आईपीएल 14 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे. इस बीच आईपीएल में केकेआर की ओर से खेलने वाले और इस टीम के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने एक बड़ा बयान दे दिया है. दिनेश कार्तिक ने कहा है कि हर आईपीएल में ऑरेंज कैप का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा है कि चाहे मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड हों या फिर केकेआर के आंद्रे रसेल ये दुनिया के ये दो धाकड़ बल्लेबाज कभी भी ऑरेंज कैप नहीं जीत सकते. इसके पीछे दिनेश कार्तिक ने कारण भी बताया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Phase 2 : एमएस धोनी पहुंचेंगे चेन्नई, UAE जाने की तारीख तय 

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को ऑरेंज कैप दी जाती है. टूर्नामेंट के बीच में ये कैप बदलती रहती है. जो खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाता जाता है, उसे कैप दे दी जाती है. हालांकि टूर्नामेंट के आखिरी में पता चला है कि इस बार ये कैप किसने जीती है. आईपीएल 2020 में ये कैप किंग्स पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने जीती थी. आईपीएल टीम केकेआर के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक इस वक्त इंग्लैंड में हैं और वे इस सीरीज में कमेंट्री कर रहे हैं. इसी दौरान पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के साथ बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि मुझे लगता है कि आईपीएल के आयोजकों को ऑरेंज कैप को लेकर फिर से विचार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि कीरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल जैसे आक्रामक बल्लेबाज कभी भी ऑरेंज कैप नहीं जीत पाएंगे. इसका कारण बताते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि इन दोनों को इतनी गेंदें खेलने का मौका नहीं मिलेगा, जितनी गेंदें रोहित शर्मा या फिर क्विंटन डिकॉक को खेलने के लिए मिलेंगी, ये दोनों टीम के लिए ओपनिंग करते हैं. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली करते हैं इतनी कमाई, जानिए कितनी है उनकी नेटवर्थ 

दिनेश कार्तिक ने कहा कि टी20 क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज की अहम भूमिका होती है, लेकिन नीचे के क्रम के बल्लेबाज ज्यादा महत्वपूर्ण होते हैं, क्योंकि वे कई बार फंसा हुआ मैच निकालते हैं. दिनेश कार्तिक की ये बात सही भी है, अभी तक खेले गए आईपीएल के 13 सीजन में ज्यादातर ऊपर क्रम के तीन से चार बल्लेबाजों ने ही इसे जीता है. इस बार भी जब आईपीएल का आधा सीजन हो गया है तो दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन सबसे आगे चल रहे हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल हैं. तीसरे नंबर पर सीएके के सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसी हैं. वहीं चौथे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ हैं. इसके बाद जो इस बार इस कैप के दावेदार हैं, वे ऊपरी क्रम के ही हैं. ऐसे में मध्यक्रम के बल्लेबाज इस भी इस पर कब्जा कर पाएं, मुश्किल ही नजर आता है.

First Published : 08 Aug 2021, 06:11:28 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.