News Nation Logo

Ind Vs Eng: चौथे टेस्ट की पिच बेहतर, मैच लंबा चलने की उम्मीद

भारत और इंग्लैंड के बीच यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की पिच पिछले दो टेस्टों के मुकाबले बेहतर दिखी और उम्मीद की जा रही है कि यह टेस्ट लंबा चलेगा.

IANS | Updated on: 04 Mar 2021, 06:09:22 PM
Day 1

टीम इंडिया (Photo Credit: twitter.com/BCCI)

अहमदाबाद:

भारत और इंग्लैंड के बीच यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की पिच पिछले दो टेस्टों के मुकाबले बेहतर दिखी और उम्मीद की जा रही है कि यह टेस्ट लंबा चलेगा. मैच के पहले दिन गुरुवार को ऐसा लग रहा था कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान है. चौथा टेस्ट लाल मिट्टी की पिच पर खेला जा रहा है. दूसरे और तीसरे टेस्ट के बाद पिच को लेकर काफी बहस हुई थी और इंग्लैंड के कई पूर्व क्रिकेटरों ने मेहमान टीम की हार के बाद पिच की आलोचना करते हुए इस पर सवाल खड़े किए थे.

यह भी पढ़ें : डेविड वार्नर ने माना, उनसे हुई थी एक बड़ी गलती, जानिए क्‍या

हालांकि भारत और इंग्लैंड की टीमों के खिलाड़ियों ने पिच पर सवाल नहीं खड़े किए थे. एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, पिच में घास है. मुझे नहीं लगता इसमें खेलने अच्छा नहीं होगा, पिच पर ज्यादा दरारें नहीं थी. शुरुआत में बिल्कुल भी दरारें नहीं थी. टी ब्रेक के बाद थोड़ी धुल उड़ रही थी लेकिन यह इतना बुरा नहीं है. हालांकि पि स्पिनरों की मददगार है और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा बल्लेबाजों के लिए इसमें बल्लेबाजी करना कठिन होगा.

यह भी पढ़ें : ICC T20 Ranking : रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह को नुकसान, जानिए ताजा रैंकिंग 

बेहतर पिच के बावजूद पहले दिन स्पिनरों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए. लेफ्ट ऑर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच में 68 रन देकर चार विकेट लिए. पहले दिन के पहले सत्र में स्पिनरों ने करीब 50 फीसदी ओवर तक गेंदबाजी की. पहले सत्र में 25 ओवर का खेल हुआ जिसमें 12 ओवर स्पिनरों ने डाले. भारत के तीन स्पिनर अक्षर, रविचंद्रन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर ने इंग्लैंड की पहली पारी में 70.6 फीसदी गेंदबाजी की। इन तीनों ने मिलकर आठ विकेट चटकाए. जिसमें अक्षर के अलावा अश्विन ने तीन और सुंदर ने एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें: किरोन पोलार्ड का बड़ा खुलासा बताया कैसे लगाए एक ओवर में छह छक्के

मोटेरा का नवनिर्मित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 11 स्ट्रीप है जिसमें से छह लाल मिट्टी और पांच काली मिट्टी के हैं. इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 205 रन पर ऑलआउट हो गई जबकि भारतीय टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 24 रन बना लिए हैं और वह अभी 181 रन पीछे चल रहा है. भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है और अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत लेती है या ड्रॉ कराती है तो वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Mar 2021, 06:09:22 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Eng