logo-image

IND vs ENG : मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने इंग्‍लैंड को संकट में ढकेला

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में अब तक आठ विकेट के नुकसान पर 286 रन बना लिए हैं भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड पर 259 रन की लीड ले ली है.

Updated on: 16 Aug 2021, 05:58 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में अब तक आठ विकेट के नुकसान पर 286 रन बना लिए हैं भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड पर 259 रन की लीड ले ली है और अभी भी भारत के दो विकेट बचे हुए हैं. देखना होगा कि लंच के बाद टीम इंडिया की क्‍या रणनीति रहती है. वैसे अब इतना तो करीब करीब पक्‍का हो गया है कि टीम इंडिया ये मैच हारेगी नहीं, भले ड्रॉ ही हो जाए. लंच के वक्‍त तक टीम इंडिया की ओर से मोहम्‍मद शमी 52 रन और जसप्रीत बुमराह 30 रन बनाकर खेल रहे थे. भारतीय टीम अभी लंच के बाद फिर से बल्‍लेबाजी करने आएगी. आज सुबह जब मैच शुरू हुआ तो रिषभ पंत जल्‍दी आउट हो गए, इसके बाद इशांत शर्मा भी चलते बने, लगा कि टीम इंडिया अब 200 से ज्‍यादा की लीड नहीं ले पाएगी, लेकिन बुमराह और शमी ने कुछ और ही सोच रखा था. इन दोनों ने मिलकर इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट की उम्‍मीदों पर पानी फेरने का ही काम किया है. जीत इंग्‍लैंड को जितने करीब दिख रही थी, उतनी ही अब दूर हो नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : स्‍टेडियम में आएंगे दर्शक, लेकिन कितने, जानिए यहां  

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने लॉर्डस क्रिकेट मैदान पर इंग्लैंड के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट पर 181 रन बना लिए थे. ऋषभ पंत 14 और इशांत शर्मा चार रनों पर नाबाद लौटे थे. आज उम्‍मीद थी कि रिषभ पंत कुछ देर अच्‍छी बल्‍लेबाजी करेंगे और उनका साथ नीचे क्रम के बल्‍लेबाज देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. रिषभ पंत 22 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं इसके बाद इशांत शर्मा भी 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद टीम इंडिया के स्‍कोर को ज्‍यादा आगे तक ले जाने की संभावना लगभग खत्‍म ही हो गई थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : UAE पहुंचने पर मुंबई इंडियंस का ऐसे हुआ स्‍वागत, आप भी देखिए शानदार VIDEO

मैच के चौथे दिन भारत ने तीन विकेट लंच से पहले ही गवां दिए थे. लंच के बाद चायकाल तक चेतेश्वर पुजारा 45 रन और अजिंक्य रहाणे 61 रन ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया था. पहले सत्र में आउट होने वालों में पहली पारी के शतकवीर लोकेश राहुल (5), रोहित शर्मा (21) और कप्तान विराट कोहली (20) शामिल थे. पुजारा और रहाणे का विकेट तीसरे सत्र में गिरा. मोईन अली ने रहाणे को आउट किया जबकि पुजारा को मार्क वुड ने चलता किया. इसके अलावा भारत ने इस सत्र में रवींद्र जडेजा का भी विकेट गंवाया जो तीन रन बनाकर मोईन का शिकार हुए. पांच मैचों की सीरीज में दोनों टीमें अभी बराबरी पर हैं. पहला टेस्ट मैच बराबरी पर छूटा था. हालांकि अभी भी मैच के तीनों परिणाम संभव दिख रहे हैं. अब आने वाले करीब एक घंटे में तय हो सकता है कि मैच किस ओर जा रहा है.