News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : केएल राहुल ने किया कमाल, इंग्‍लैंड के खिलाफ जड़ा शानदार शतक 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल ने कमाल की पारी खेली. केएल राहुल ने शानदार शतक पूरा किया. उनके साथी रोहित शर्मा शतक बनाने से चूक गए, लेकिन राहुल ने बल्‍लेबाजी जारी रखी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Aug 2021, 11:04:45 PM
KL Rahul

kl rahul (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्‍ली :  

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल ने कमाल की पारी खेली. केएल राहुल ने शानदार शतक पूरा किया. उनके साथी रोहित शर्मा शतक बनाने से चूक गए, लेकिन राहुल ने बल्‍लेबाजी जारी रखी और एक और शतक ठोक दिया. राहुल ने इस मैच में 213 गेंदों का सामना कर शतक पूरा कर लिया. इस दौरान उन्‍होंने नौ चौके और एक छक्‍का लगाया. जब तक रोहित शर्मा क्रीज पर थे, वे धीरे बल्‍लेबाजी कर रहे थे, लेकिन जब रोहित आउट होकर पवेलियन लौट गए, उसके बाद पुजारा भी जल्‍दी आउट हो गए. कप्‍तान विराट कोहली के क्रीज पर आने के बाद राहुल ने मोर्चा संभाला और अपना शतक पूरा कर लिया. लंबे समय बाद टेस्‍ट टीम में वापसी करने के बाद राहुल ने एक बार फिर अपना लोहा मनवाया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस ने मारी बाजी, CSK रह गई पीछे 

केएल राहुल ने अब तक 37 टेस्‍ट मैच खेले हैं, इसकी 62 पारियों में दो हजार से ज्‍यादा रन बना लिए हैं. उनके टेस्‍ट करियर का ये छठा शतक है. केएल राहुल एक बार दोहरे शतक के करीब भी पहुंचे, लेकिन तब वे 199 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके साथ ही राहुल 12 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. राहुल का औसत करीब 35 रन का है, वहीं उनका स्‍ट्राइक रेट 55 का है, जो टेस्‍ट मैच के हिसाब से अच्‍छा माना जा सकता है. राहुल का लंबे समय बाद एक बार फिर टेस्‍ट टीम में मौका मिला और उन्‍होंने इस मौको को अच्‍छी तरह से भुनाया. इससे पहले राहुल तब टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा थे, जब टीम इंडिया ने विश्‍व कप के तुरंत बाद वेस्‍टइंडीज का दौरा किया था, हालांकि तब वे ज्‍यादा रन नहीं बना पाए थे और इसके बाद उन्‍हें टेस्‍ट टीम से बाहर कर दिया गया था. इस सीरीज से पहले राहुल ओपनर की पहली पसंद नहीं थे, लेकिन मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल से बाहर हो जाने के कारण उन्‍हें मौका मिला और उन्‍होंने अपनी छाप छोड़ दी. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : रोहित शर्मा शतक से चूके, लेकिन कर गए ये बड़ा काम 

इससे पहले राहुल के जोड़ीदार और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की 83 रन की शानदार पारी के दम पर भारत ने दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन टी ब्रेक तक दो विकेट पर 157 रन बना लिए थे. टॉस में बारिश के कारण विलंब हुआ था. इंग्लैंड ने फिर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत ठोस रही और रोहित तथा राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी हुई. हालांकि, रोहित शर्मा शतक बनाने से चूक गए और 145 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 83 रन बनाकर आउट हुए. नए बल्लेबाज के रूप में उतरे चेतेश्वर पुजारा 23 गेंदों पर एक चौके की मदद से नौ रन बनाकर आउट हुए.

First Published : 12 Aug 2021, 11:02:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.