logo-image

IND vs ENG : केविन पीटरसन बोले- अगर ऐसा हुआ तो भारत का निरादर होगा, जानिए मामला 

केविन पीटरसन ने भारत दौरे पर होने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड के टीम चयन की आलोचना की है.

Updated on: 25 Jan 2021, 01:16 PM

नई दिल्ली :

केविन पीटरसन ने भारत दौरे पर होने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड के टीम चयन की आलोचना की है. पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा है कि इंग्लैंड की टीम अगर अपनी बेस्ट टीम के साथ नहीं खेलती है तो यह फैन्स के साथ साथ मेजबान भारतीय क्रिकेट टीम का भी निरादर होगा. इंग्लैंड ने भारत के साथ पहले दो टेस्ट के लिए जॉनी बेयरस्टो, मार्क वुड और सैम कुरैन को आराम दिया है, जबकि बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्‍स को टीम में शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया के लिए श्रीलंका से आई बुरी खबर

केविन पीटरसन ने ट्विटर पर लिखा है कि सबसे ज्यादा चर्चा इस बात पर हो रही है कि क्या इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए बेस्ट टीम चुनी है या नहीं. भारत में जीत दर्ज करना उतनी ही खुशी देता है, जितना ऑस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करना. इंग्लैंड अगर अपनी बेस्ट टीम के साथ नहीं खेलता है तो यह इंग्लैंड फैन्स और बीसीसीआई के लिए असम्मानजनक होगा. जॉनी बेयरेस्टो को खेलना ही होगा. ब्रॉड/एंडरसन को खेलना ही होगा.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज में कौन जीतेगा, हो गई भविष्यवाणी, आप भी जानिए

केविन पीटरसन ने आगे कहा कि सर्वश्रेष्ठ इंग्लैंड के खिलाड़ी भारत में, भारत के खिलाफ अधिक से अधिक खेल खेलना चाहेंगे. उन्हें चुनो. फिर वे आईपीएल में जाते हैं और वे सब कुछ अर्जित करते हैं जिसके वे हकदार हैं. हर खिलाड़ी के लिए पैसा ही सबकुछ है. ये एक व्यवसाय है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय श्रीलंका में है और दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट खेल रही है. इसके बाद इंग्लैंड टीम भारत आएगी, जहां उसे पांच फरवरी से चेन्नई में चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो टेस्ट मैच खेलने हैं.

यह भी पढ़ें :  IND vs AUS : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की चारों पिचों को मिली 'हाई रेटिंग'

पहले दो टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम : जो रूट (कप्तान), जैक क्रॉवले, डैनियल लॉरेंस, डॉमनिक सिबले, मोईन अली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, बेन फोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, ओली स्टोन.