logo-image

IND vs ENG : केविन पीटरसन बोले- राहुल द्रविड़ की सलाह मानें डोम सिबले, जाक क्रावले, जानिए क्यों 

भारत आने से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस वक्त श्रीलंका दौरे पर है, लेकिन इस बीच इंग्लैंड टीम की सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि इंग्लैंड के ओपनर नहीं चल पा रहे हैं. दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के दोनों ओपनर सस्ते में ही आउट हो गए.

Updated on: 24 Jan 2021, 05:00 PM

नई दिल्ली :

भारत आने से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस वक्त श्रीलंका दौरे पर है, लेकिन इस बीच इंग्लैंड टीम की सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि इंग्लैंड के ओपनर नहीं चल पा रहे हैं. दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के दोनों ओपनर सस्ते में ही आउट हो गए. इसी टेस्ट के तुरंत बाद इंग्लैंड टीम भारत दौरे पर आने वाली है.  और अगर इसी तरह से टीम के ओपनर ने बल्लेबाजी की तो टीम जीतने के बारे में सोच भी नहीं सकती. इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से आग्रह किया है कि वह उस ईमेल का प्रिंट मौजूदा टीम के ओपनरों डोम सिबले और जाक क्रावले को सौंपे, जो उन्हें भारत के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने कभी भेजा था. केविन पीटरसन ने राहुल द्रविड़ की ओर से भेजे गए ईमेल का एक स्क्रीनशॉट अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. श्रीलंका के साथ गॉल में जारी दूसरे टेस्ट के दौरान सिबले और क्रावले दहाई से भी कम स्कोर में आउट हो गए थे.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया के सामने बहुत बड़ा सवाल, पहले टेस्ट में कौन खेलेगा 

केविन पीटरसन ने अपने ट्वीट में लिखा है कि इंग्लैंड क्रिकेट, इस ईमेल को प्रिंट कीजिए और इसे सिबले और क्रावले को भेजिए. अगर वे इस पर मुझसे राय लेना चाहते हैं तो वे मुझे फोन कर सकते हैं. 2010 में बांग्लादेश दौरे में पीटरसन खराब दौर से गुजर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने राहुल द्रविड़ से सम्पर्क किया था. राहुल द्रविड़ ने पीटरसन को फ्रंट पैड के बिना ही नेट्स में अपनी टीम के स्पिनरों के खिलाफ अभ्यास करने की सलाह दी थी. इससे उनका फुटवर्क अच्छा हो गया था.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया को मिला नया खिलाड़ी, नाम है शार्दुलकर, जानिए कौन है ये खिलाड़ी 

ओपनर के साथ ही इंग्लैंड टीम की मुश्किल उसके स्पिनर भी हैं. इंग्लैंड के स्पिनर को श्रीलंका के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में एक भी विकेट नहीं मिला और इसने उनकी भारत में विकेट लेने की क्षमता पर सवाल खड़े कर दिए हैं. इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में मिली जीत में डॉम बेस और जैक लीच ने मिलकर 14 विकेट लिए थे. दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में श्रीलंका ने 381 रन बनाए और इंग्लैंड के स्पिनर ज्यादा प्रभावी नहीं रही. इंग्लैंड ने आखिरी बार जब भारत का दौरा किया था तो भारत ने 4-0 से जीत हासिल की थी. उस पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय स्पिनरों ने 30.35 की औसत से 68 विकेट लिए थे. वहीं इंग्लैंड के स्पिनरों ने 48.1 की औसत से 40 विकेट लिए थे. इंग्लैंड तीन स्पिनर-मोइन अली, बेस और लीच को लेकर भारत आ रही है. इनमें से बेस और लीच ने पहले भारत का दौरा नहीं किया है.