logo-image

IND vs ENG : भारतीय गेंदबाजों ने ढाया कहर, इंग्लैंड की टीम इतने रन पर ही ऑल आउट 

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट में इंग्लैंड की पूरी पारी आउट हो गई है. इंग्लैंड की टीम अपने सभी 10 विकेट गवां कर केवल 183 रन ही बना सकी. अब भारतीय टीम बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आएगी.

Updated on: 04 Aug 2021, 09:56 PM

नई दिल्ली :

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट में इंग्लैंड की पूरी पारी आउट हो गई है. इंग्लैंड की टीम अपने सभी 10 विकेट गवां कर केवल 183 रन ही बना सकी. अब भारतीय टीम बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आएगी. आज के मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने टॉस तो जीता, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने इस फैसले को गलत साबित किया. उन्होंने मैच के पहले ही ओवर में विकेट लेकर इंग्लैंड को पहला झटका दे दिया. अब भारत की ओर से आज के मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और उनके साथ केएल राहुल बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. सीरीज से मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल बाहर हो गए हैं, इसलिए राहुल को एक बार फिर टेस्ट में मौका मिला है और वे सलामी बल्लेबाजी करेंगे. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : कप्तान जोए रूट ने पहले ही टेस्ट में इंग्लैंड के लिए किया बड़ा काम, जानिए यहां 

इंग्लैंड की ओर कप्तान जोए रूट ने सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 108 गेंद पर 64 रन की पारी खेली. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सका. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने चार, मोहम्मद शमी ने तीन, मोहम्मद सिराज ने एक और शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट लिए. हालांकि रविंद्र जडेजा को कोई विकेट नहीं मिला. भारतीय टीम की कोशिश होगी कि अब कम से कम 250 रन से ज्यादा स्कोर बनाकर इंग्लैंड पर लीड ली जाए, क्योंकि मैच की चौथी पारी में टीम इंडिया को ही बल्लेबाजी करनी होगी. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी का दोस्त इंटरनेशनल क्रिकेट से लेगा संन्यास, जानिए कौन सा होगा आखिरी मैच 

इससे पहले कप्तान जोए रूट ने अपनी टीम के लिए  शानदार अर्धशतक लगाया. लेकिन बाकी कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन जसप्रीत बुमराह ने मैच के पहली ओवर की पांचवीं गेंद पर ही रोरी बन्र्‍स (0) को पगबाधा आउट कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया. इसके बाद डॉमिनिक सिब्ले और जैक क्राव्ली के बीच दूसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी हुई लेकिन सिराज ने क्राव्ली को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया. क्राव्ली ने 68 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए. लंच ब्रेक के बाद सिब्ले 70 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 18 रन बनाकर आउट हुए. फिर रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 72 रन जोड़े. हालांकि, शमी ने बेयरस्टो को आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया. बेयरस्टो ने 71 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 29 रन बनाए.