News Nation Logo
Banner

एमएस धोनी का दोस्त इंटरनेशनल क्रिकेट से लेगा संन्यास, जानिए कौन सा होगा आखिरी मैच 

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच इस वक्त सीरीज खेली जा रही है. लेकिन सीरीज पूरी नहीं हो पाई. एक मैच के अलावा बाकी मैचों में बारिश ने खलल डाला और मैच हो ही नहीं पाए.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Aug 2021, 08:33:17 PM
Chennai Super Kings Ravindra Jadeja

Chennai Super Kings Ravindra Jadeja (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच इस वक्त सीरीज खेली जा रही है. लेकिन सीरीज पूरी नहीं हो पाई. एक मैच के अलावा बाकी मैचों में बारिश ने खलल डाला और मैच हो ही नहीं पाए. इस बीच खबर ये है कि वेस्टइंडीज टीम के धाकड़ ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो संन्यास लेने जा रहे हैं. बताया जाता है कि उन्होंने अपने घर यानी वेस्टइंडीज में आखिरी मुकाबला खेल लिया है. लेकिन अभी संन्यास का ऐलान नहीं किया है. माना जा रहा है कि अक्टूबर और नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद वे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर देंगे. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : जानिए कब होगा भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला

पाकिस्तान की टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है. सीरीज में पांच टी20 मैच खेले जाने थे. लेकिन बाद में इसे चार मैचों की सीरीज कर दिया गया. हालांकि अभी तक एक ही मैच हो पाया है और बाकी मैच बारिश के कारण रद कर दिए गए. सीरीज के चौथे मैच से पहले वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने बताया दिया था कि ये मैच ड्वेन ब्रावो का वेस्टइंडीज में आखिरी मैच होगा. लेकिन चौथा मैच भी नहीं हो पाया, इस तरह से ड्वेन ब्रावो अपना आखिरी मैच मैदान में उतरकर नहीं खेल पाए. अब अक्टूबर और नवंबर में टी20 विश्व कप होगा, वेस्टइंडीज का जो आखिरी मैच होगा, वही ड्वेन ब्रावो का भी आखिरी मैच होगा. वेस्टइंडीज दुनिया की अकेली ऐसी टीम है, जो दो बार टी20 विश्व कप जीत चुकी है. बाकी कोई टीम ऐसा कमाल नहीं कर सकी है. ऐसे में इस बार भी टीम को विश्व कप का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. देखना होगा कि क्या वेस्टइंडीज की टीम ड्वेन ब्रावो को विश्व कप का तोहफा दे पाएगी या नहीं. 

यह भी पढ़ें : PM नरेंद्र मोदी ने की महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल से बात, कही ये बात 

हालांकि अभी सितंबर से लेकर अक्टूबर तक आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच खेले जाएंगे, इसमें ड्वेन ब्रावो खेलते हुए नजर आएंगे. ब्रावो एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके लिए खेलते हैं और टीम के महत्वपूर्ण ऑलराउंडर हैं. अभी तक सीएसके ने जो तीन आईपीएल के खिताब जीते हैं, उसमें ड्वेन ब्रावो की अहम भूमिका रही है. हालांकि आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 के मैचों में ड्वेन ब्रावो को सभी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. देखना होगा कि क्या वे आईपीएल में अपने मैच खेल पाएंगे या नहीं.

First Published : 04 Aug 2021, 08:33:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

DJ Bravo MS Dhoni CSK