News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : भारत इंग्‍लैंड सीरीज का आखिरी मैच होगा, जानिए कब 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज अभी तो खत्‍म हो गई है, लेकिन इसका आखिरी और पांचवां मैच नहीं हो पाया है. इस मैच को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन ये मैच कब और कैसे होगा, इसको लेकर अभी तक तस्‍वीर साफ नहीं है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Sep 2021, 01:59:56 PM
IND vs ENG

IND vs ENG (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज अभी तो खत्‍म हो गई है, लेकिन इसका आखिरी और पांचवां मैच नहीं हो पाया है. इस मैच को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन ये मैच कब और कैसे होगा, इसको लेकर अभी तक तस्‍वीर साफ नहीं है. इस मैच के रद होने से न केवल ईसीबी यानी इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड बल्‍कि इंग्‍लैंड के भी कुछ खिलाड़ी नाराज बताए जा रहे हैं. बीसीसीआई इस मामले को निपटाने की कोशिश कर रहा है. माना जा रहा है कि यही कारण है कि इंग्‍लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल 2021 के फेज टू से ठीक पहले अपना नाम वापस ले लिया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल में इनसे सुनिए मैच की लाइव कमेंट्री, देखिए लिस्‍ट

अब खबर सामने आई है कि जो आखिरी टेस्‍ट नहीं हो पाया है, वो बाद में खेला जाएगा. टीम इंडिया को अगले साल यानी 2022 में एक बार फिर इंग्‍लैंड का दौरा करना है, इस सीरीज में टी20 और वन डे मैच खेले जाएंगे, इसका शेड्यूल अभी कुछ ही दिन पहले सामने आया था. अब कहा जा रहा है कि इसी सीरीज के दौरान बचा हुआ टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स में ये कहा जा रहा है कि इस सीरीज में टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच चार टी20 मैच और तीन वन डे मैच खेले जाएंगे, इसी दौरान आखिरी टेस्‍ट भी होने की संभावना है. बताया ये भी जा रहा है कि इस पूरे मामले पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली जल्‍द ही ईसीबी से बात करेंगे. इस बीच खबर ये भी आई है कि ईसीबी इस मामले में विचार कर रही है कि आईसीसी की विवाद समाधान समिति यानी डीआरसी को लिखा जाए. पता चला है कि ईसीबी चाहती है कि आखिरी टेस्‍ट का मैच का फैसला आईसीसी करे. उधर पीटीआई की खबर के अनुसार आईसीसी के सूत्रों का कहना है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. एक और अपडेट ये है कि क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ईसीबी ने पहले ही ऐसा कर लिया है, क्योंकि ईसीबी को इस मैच के रद होने से काफी नुकसान हुआ है. ये आंकड़ा तीन अरब रुपये का बताया जा रहा है. ईसीबी चाहता है कि इस मामले में उनके पक्ष में फैसला होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : टीम इंडिया के ये खिलाड़ी लौटेंगे भारत, नहीं जाएंगे UAE

आपको बता दें कि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री चौथे टेस्‍ट के दौरान ही कोरोना पॉजिटिव हो गए थे, इसके बाद कुछ और सदस्‍य भी कोविड पॉजिटिव आए. इसके बाद से ही सीरीज को लेकर संकट के बादल गहराने लगे थे. बताया जाता है कि तीन टेस्ट मैच खत्‍म होने के बाद हेड कोच रवि शास्त्री की किताब स्टार गेजिंग-द प्लेअर्स आफ माइ लाइफ का लांचिंग थी. इसकी लांचिंग एक होटल में हुई थी. आयोजन का वीडियो देखने पर पता चला है कि कार्यक्रम में 200 से ज्यादा लोग मौजूद थे. इस दौरान रवि शास्त्री ने न तो मास्क पहना था, ना ही 3 फीट की दूरी का ही ध्‍यान रखा गया था. इसके कुछ ही दिन बाद रवि शास्त्री के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आई थी. कोरोना फैलने के डर के कारण ही पांचवां टेस्ट मैच रद करना पड़ा. 

First Published : 12 Sep 2021, 01:59:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG