logo-image

Ind vs Eng: नाम बड़े और रन छोटे...कोहली से लेकर रोहित फ्लॉप

आपने वो कहावत तो सुनी होगी कि नाम बड़े और दर्शन छोटे लेकिन यहां हम बात करने वाले नाम बड़े और रन छोटे. इंग्लैंड के साथ एमए चिदम्बरम स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच में भारत पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है.

Updated on: 07 Feb 2021, 07:17 PM

highlights

  1. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर फ्लॉप
  2. पंत और पुजारा नहीं बनाते रन तो क्या होता
  3. चौथा दिन टीम इंडिया के बेहद खास

 

 

नई दिल्ली :

आपने वो कहावत तो सुनी होगी कि नाम बड़े और दर्शन छोटे लेकिन यहां हम बात करने वाले नाम बड़े और रन छोटे. इंग्लैंड के साथ एमए चिदम्बरम स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच में भारत पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है. इंग्लैंड की पहली पारी के 578 रनों के जवाब में तीसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 257 रनों पर छह विकेट गंवा दिए हैं. दिन का खेल खत्म होने तक वॉशिंगटन सुंदर 33 और रविचंद्रन अश्विन 8 रनों पर नाबाद लौटे. 225 के कुल योग पर ऋषभ पंत (91) का विकेट गिरने के बाद से इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी निभाई है. सुंदर ने 68 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए हैं जबकि अश्विन ने 54 गेंदों का सामना किया है. पहली पारी की तुलना में भारत अभी भी 321 रन पीछे है.

ये भी पढ़ें: कोच रवि शास्त्री के पीठ-पीछे मोहम्मद सिराज ने पकड़ी कुलदीप यादव की गर्दन, वीडियो वायरल

ये हाल इसलिए हुए क्योंकि टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल हुआ है. ऑस्ट्रेलिया में अपनी बल्लेबाजी से सभी को कायल करने वाले शुभमन गिल से चेन्नई की पारी में काफी उम्मीदें थी लेकिन उनका बल्ला लंबी पारी नहीं खेल पाया. हालांकि सबसे पहले बात रोहित शर्मा की करते हैं जिनको इस मैच में सबसे बड़ा प्लेयर माना जा रहा है था क्योंकि जो रुट ने जिस अंजाद में उन्होंने रन बनाए उससे रोहित से उम्मीदें काफी थी लेकिन वो सिर्फ 6 रनों पर आउट हुए. अब बात गिल की करते हैं जिन्होंने पारी में कुछ शॉट्स तो लगा दिए लेकिन 29 रनों पर जोफ्रा आर्चर  को विकेट गंवा बैठे. ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड टेस्ट के बाद पहला टेस्ट खेल रहे कप्तान विराट कोहली भी बड़ी नहीं खेल पाए और सिर्फ 11 रनों पर चलते बने. वहीं भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में जीत दिलाने वाले अजिंक्य रहाणे भी बल्ले से एक रन का योगदान दे पाए. एक वक्त ऐसा था कि भारत के 74 पर चार विकेट गिर चुके थे.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: आर्चर की गेंदबाजी के मुरीद हुए संजय मांजरेकर, नदीम पर बोली ये बात

इसके बाद पंत और पुजारा ने पांच विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकालने का प्रयास किया. पुजारा का विकेट 192 के कुल योग पर गिरा. पुजारा ने 143 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाए और 73 रनों की पारी खेली जबकि पंत का विकेट 225 के रनों पर गिरा पंत ने 88 गेंदों पर नौ चौके और पांच छक्के लगाए और 912 रन बनाए. अब देखना होगा कि टीम इंडिया चेन्नई टेस्ट मैच में आगे किस तरह का प्रदर्शन करती है.