logo-image

Ind Vs Eng: वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया पर लगा भारी जुर्माना

टीम इंडिया अब टी-20 सीरीज के बाद मेहमान टीम यानी इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

Updated on: 22 Mar 2021, 08:28 AM

highlights

  1. टीम इंडिया अब टी-20 सीरीज के बाद मेहमान टीम यानी इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.
  2. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया पर भारी जुर्माना लग गया है
  3. हर खिलाड़ी पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया जा रहा है. 

नई दिल्ली :

टीम इंडिया अब टी-20 सीरीज के बाद मेहमान टीम यानी इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. जिसकी पहला मुकाबला 23 मार्च मंगलवार को पुणे में खेला जाना है. हालांकि इससे पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. पांच मैच की टी-20 सीरीज को भले ही टीम इंडिया ने जीत लिया हो लेकिन आखिरी मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया पर भारी जुर्माना लग गया है. आईसीसी ने भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट के कारण पूरी टीम पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगा दिया है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: T20 वर्ल्ड कप में भारत को हराना आसान नहीं होगा

भारतीय क्रिकेट टीम ने सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में तय समय के बाद दो ओवर फेंके जिसके कारण आईसीसी ने ये कदम उठाया. बयान जारी करते हुए आईसीसी ने कहा कि आचार संहिता का अनुच्छेद 2.22 स्लो ओवर रेट के उल्लंघन से संबंधित है जिसमें हर खिलाड़ी पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स का स्टार खिलाड़ी मुंबई पहुंचा, दिया खास संदेश

आईसीसी के बयान जारी करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपनी गलती को स्वीकार कर लिया है. अब किसी की भी कोई सुनवाई नहीं होने वाली है. बता दें कि भारत ने अपने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत खेले गए पांचवें और निर्णायक टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 36 रन से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीत ली. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 224 रन का विशाल स्कोर बनाया था और फिर इंग्लैंड को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 188 रन पर रोक दिया था.इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने 46 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 68, जोस बटलर ने 34 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की बदौलत 52 और बेन स्टोक्स ने 14 रन बनाए थे. भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने तीन, भुवनेश्वर कुमार दो और हार्दिक पंडया तथा टी नटराजन ने एक-एक विकेट लिया था.