News Nation Logo

Ind Vs Eng: T20 वर्ल्ड कप में भारत को हराना आसान नहीं होगा

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक आथर्टन का कहना है कि अपनी मजबूती के कारण भारत टी20 विश्व कप में बाकी की टीमों के लिए एक कठिन चुनौती साबित होगा.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 21 Mar 2021, 04:48:15 PM
Playing XI

टीम इंडिया (Photo Credit: twitter.com/BCCI)

highlights

  1. पांचवें टी20 मैच में हराकर सीरीज 3-2 से जीती थी
  2. रोहित शर्मा और विराट कोहली ने ओपनिंग की थी
  3. टी20 क्रिकेट खेलने के कारण भारत ज्यादा मजबूत है

नई दिल्ली :

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक आथर्टन का कहना है कि अपनी मजबूती के कारण भारत टी20 विश्व कप में बाकी की टीमों के लिए एक कठिन चुनौती साबित होगा. पूर्व कप्तान ने साथ ही कहा कि भारत को घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा मिलेगा और भारत के अलावा इंग्लैंड और वेस्टइंडीज भी टी20 विश्व कप के दावेदार हैं. टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है.  आथर्टन ने स्काई स्पोटर्स से कहा आईपीएल और टी20 क्रिकेट खेलने के कारण भारत ज्यादा मजबूत है. एक तथ्य तो यह भी है कि उन्होंने तीन मुख्य गेंदबाजों के बिना इंग्लैंड को हराया है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स का स्टार खिलाड़ी मुंबई पहुंचा, दिया खास संदेश

भारत ने शनिवार को इंग्लैंड को पांचवें टी20 मैच में हराकर सीरीज 3-2 से जीती थी. इस सीरीज में भारतीय टीम में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शामिल नहीं थे. आथर्टन ने कहा, "सभी चीजों को एक करके देखें तो सच्चाई यह है कि भारत घरेलू मैदान में खेला और वह काफी मजबूत है. लेकिन इंग्लैंड और विंडीज की टीम भी बेहतरीन हैं, हालांकि यह मानना पड़ेगा कि भारत विश्व कप का दावेदार हैं.

ये भी पढ़ें: रोहित और विराट की जोड़ी को सहवाग ने बताया दही-जलेबी, DDLJ का डायलॉग मारा

वर्ल्ड नंबर-2 भारत ने अपने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत शनिवार को यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पांचवें और निर्णायक टी20 मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-1 इंग्लैंड को 36 रन से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीत ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 224 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 188 रन पर रोक दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत के लिए कोहली और रोहित ओपनिंग करने आए. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 56 गेंदों पर 94 रन की शानदार साझेदारी करके टीम को तूफानी शुरुआत दी थी. ये पहला मौका था जब टी-20 क्रिकेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने ओपनिंग की थी

(IANS के साथ)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Mar 2021, 04:37:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो