logo-image

Ind vs Eng: तीसरे टी-20 से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, जानिए क्या

दूसरे टी20 मैच में धीमी ओवर की गति को लेकर भारत पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया है

Updated on: 15 Mar 2021, 07:25 PM

highlights

  1. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 मैच में हरा दिया है
  2. क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने आगे कहा कि कोहली ने अपना गलती और जुर्माने की राशि को स्वीकार कर ली है
  3. आचार संहिता के 2.22 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.

नई दिल्ली :

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने रविवार को मोटेरा के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में धीमी ओवर की गति को लेकर भारत पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया है. भारतीय टीम को मैच के दौरान निर्धारित समय से एक ओवर कम फेंकने का दोषी पाया और फिर इसके बाद मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने उनपर जुर्माना लगाया. आईसीसी ने एक बयान में कहा कि भारत को आईसीसी की आचार संहिता के 2.22 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. इसलिए उनके खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng:मैन ऑफ द मैच इशान किशन ने मैच के बाद चहल से बोली मजेदार बात

क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने आगे कहा कि कोहली ने अपना गलती और जुर्माने की राशि को स्वीकार कर ली है और इसलिए अब उनके खिलाफ औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है. मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और केएन अनंतापदमनाभन तथा थर्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने भारतीय टीम पर यह आरोप लगाया. मेजबान भारत ने रविवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। दोनों टीमों के बीच तीसरा टी20 मैच मंगलवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: Vijay Hazre Trophy: मुंबई ने चौथी बार जीता खिताब, आदित्य तारे का शतक

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 मैच में हरा दिया है और पांच मैच की सीरीज इस वक्त एक एक से बराबर हो गई है. भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली और अपना पहला मैच खेल रहे इशान किशन ने अर्धशतक लगाया जबकि भारतीय टीम पूरे मैच में हावी दिखी. टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड टीम 20 ओवर्स में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए. टीम इंडिया को 165 रनों का लक्ष्य मिला था जिसको भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.