logo-image

IND vs ENG : शार्दुल ठाकुर और कोहली का अर्धशतक, भारत की पूरी पारी इतने रन पर आउट 

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्‍ट के पहले दिन पूरी टीम इंडिया आउट हो गई है. भारतीय बल्‍लेबाजों ने अपने पूरे दस विकेट गवां कर 191 रन बनाए हैं.

Updated on: 02 Sep 2021, 09:37 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्‍ट के पहले दिन पूरी टीम इंडिया आउट हो गई है. भारतीय बल्‍लेबाजों ने अपने पूरे दस विकेट गवां कर 191 रन बनाए हैं. अभी मैच का पहला ही दिन चल रहा है और टीम इंडिया के बल्‍लेबाजों का एक बार फिर प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा रन शार्दुल ठाकुर ने बनाए, जब लग रहा था कि भारतीय टीम 150 के आंकड़े के आसपास ही सिमट जाएगी, तब शार्दुल ठाकुर ने शानदार आक्रामक बल्‍लेबाजी की और तबड़तोड़ अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. उन्‍होंने 36 गेंदों पर 57 रन बनाए. इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली ने दूसरे सबसे ज्‍यादा रन बनाए. उन्‍होंने 50 रन बनाए. इसके अलावा कोई और बल्‍लेबाज 50 के आंकड़े को भी नहीं छू पाया. विराट कोहली की पारी की बदौलत ही टीम इंडिया 100 के स्‍कोर को पार कर पाई, नहीं तो एक वक्‍त तो टीम इंडिया बड़े संकट में दिख रही थी. भारतीय टीम तीसरा मैच अपनी खरा बल्‍लेबाजी के कारण ही हारी थी. अब भारतीय गेंदबाजों पर दारोमदार होगा कि वे जल्‍दी जल्‍दी इंग्‍लैंड की पारी को समेटने में मदद करें. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पहले मैच में क्‍या हो सकती है एमएस धोनी की CSK की प्‍लेइंग इलेवन 

भारतीय कप्तान विराट कोहली की अर्धशतकिय पारी के बदौलत द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन भारत ने टी ब्रेक तक पहली पारी में छह विकेट पर 122 रन बनाए थे. टी ब्रेक तक विकेटकीपर ऋषभ पंत चार और शार्दूल ठाकुर क्रीज पर मौजूद थे. लेकिन चायकाल के कुछ ही देर बाद रिषभ पंत भी आउट हो गए. इसके बाद उम्‍मीद नहीं थी, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने कुछ और ही सोच रखा था, उन्‍होंने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की. वे अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद आउट हो गए. इसके बाद गेंदबाज ही बचे थे, जो ज्‍यादा रन नहीं बना सके. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा केवल 11 रन बनाकर ही आउट हो गए. उस वक्‍त टीम का स्‍कोर 28 रन ही था. इसके कुछ देर बाद लोकेश राहुल रॉबिंसन की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए. राहुल ने 44 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 17 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : आईपीएल की दो नई टीमों के लिए खर्च करने होंगे इतने करोड़ रुपये 

टीम इंडिया जब तक दोहरे झटके से संभल पाती तब तक जेम्‍स एंडरसन ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर चेतेश्वर पुजारा (4) को आउट किया. कप्तान कोहली ने टीम की पारी को आगे बढ़ाते हुए 100 के पार पहुंचाया पर वो भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सकें और रॉबिंसन के शिकार हो गए. कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी 14 रन और रवींद्र जडेजा 10 रन बनाकर आउट हो गए. पर उन्हें भी इंग्लैंड के गेंदबाजों ने आउट कर भारतीय टीम को संभलने का मौका नहीं दिया.