logo-image

IND vs ENG : टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, टेस्ट सीरीज से पहले ही मैच 

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर आ रही है. पता चला है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा है कि वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड के काउंटी टीम के खिलाफ अभ्यास मैच कराने के अनुरोध पर विचार कर रहा है.

Updated on: 03 Jul 2021, 08:32 AM

नई दिल्ली :

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर आ रही है. पता चला है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा है कि वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड के काउंटी टीम के खिलाफ अभ्यास मैच कराने के अनुरोध पर विचार कर रहा है. भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले कोई भी प्रेक्टिस मैच खेलने को नहीं मिला था. भारतीय टीम ने आपस में ही मैच खेला और उसके बाद डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलने उतर गई थी. जिसमें उसे न्यूजीलैंड के हाथो आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अब ईसीबी के अधिकारी ने कहा है कि हम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (ईसीबी) के काउंटी टीम के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच कराने के अनुरोध पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम कोरोना प्रोटोकॉल को देखते हुए काम कर रहे हैं जिससे यह सुनिश्चित कर सकें कि सभी चीज सुरक्षित तरीके से हो सके. 

यह भी पढ़ें : IPL इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले TOP 10 बल्लेबाज, एमएस धोनी का नंबर...

मौजूदा कार्यक्रम के अनुसार, भारतीय टीम तीन सप्ताह के ब्रेक पर है. टीम 15 जुलाई से डरहम में कैंप करेगी. भारत को इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जो चार अगस्त से शुरू होगी. कोरोना महामारी और प्रतिबंध के कारण भारतीय टीम कुछ इंट्रा स्क्वायड मैच खेलेगी और उसका किसी काउंटी टीम के खिलाफ मैच खेलने का प्लान नहीं है. ईसीबी के अधिकारियों ने बताया कि भारतीय टीम एक अगस्त को नॉटिंघम रवाना होगी. उन्होंने कहा कि भारतीय टेस्ट टीम 15 जुलाई को प्री टेस्ट कैंप के लिए डरहम पहुंचेगी और एक अगस्त को नॉटिंघम रवाना होगी. टीम इंडिया को चार अगस्त से पहला मैच टेस्ट मैच खेलना है, जिसमें अभी एक महीने का वक्त है. इस सीरीज में पांच टेस्ट मैच खेले जाने हैं. जो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL की दो नई टीमों की कीमत, BCCI की होगी इतनी कमाई !

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल 
पहला टेस्ट : 4 से 8 अगस्त : ट्रेंट ब्रिज 
दूसरा टेस्ट : 12 से 16 अगस्त : लॉर्डस 
तीसरा टेस्ट : 25 से 29 अगस्त : हेडिंग्ले
चौथा टेस्ट : 2 से 6 सितंबर : द ओवल 
पांचवां टेस्ट : 10 से 14 सितंबर : ओल्ड ट्रैफर्ड