logo-image

IPL इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले TOP 10 बल्लेबाज, एमएस धोनी का नंबर...

Most Runs in IPL History : आईपीएल यानी दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग. दुनियाभर के खिलाड़ी यहां खेलने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. लेकिन मौका कुछ गिने चुने खिलाड़ियों को ही मिल पाता है.

Updated on: 02 Jul 2021, 04:26 PM

highlights

  • विराट कोहली आईपीएल में छह हजार से अधिक रन बनाने वाले अकेले बल्लेबाज
  • विदेशी खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने बनाए हैं सबस ज्यादा रन
  • सीएसके के कप्तान एमएस धोनी टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में आठवें नंबर पर

नई दिल्ली :

Most Runs in IPL History : आईपीएल यानी दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग. दुनियाभर के खिलाड़ी यहां खेलने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. लेकिन मौका कुछ गिने चुने खिलाड़ियों को ही मिल पाता है. आईपीएल के अब तक 13 सीजन हो चुके हैं. आईपीएल 2021 भी हो जाता, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे बीच में ही रोक देना पड़ा. अब आईपीएल 14 के बचे हुए मैच यूएई में सितंबर से लेकर अक्टूबर तक होंगे. अभी इसका शेड्यूल आना बाकी है. आईपीएल 2020 का भी पूरा सीजन यूएई में ही हुआ था और तब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर ट्रॉफी  पर कब्जा किया था. आज हम आपको इस खबर में ये बताएंगे कि आईपीएल में अभी तक सबसे ज्यादा रन किस बल्लेबाज ने बनाए हैं. टॉप टेन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात होगी. 

यह भी पढ़ें : IPL की दो नई टीमों की कीमत, BCCI की होगी इतनी कमाई !

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं. विराट कोहली पहले आईपीएल से लेकर अब तक आरसीबी की ओर से ही खेल रहे हैं. इस लिस्ट में एमएस धोनी का नाम भी शामिल है. लेकिन धोनी का नाम काफी नीचे हैं. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली अकेले एक बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल में छह हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. स लिस्ट में दूसरे नंबर पर शिखर धवन हैं. जिनके नाम 5577 रन दर्ज हैं. इसके बाद नंबर आता है सीएसके के सुरेश रैना का, जिन्होंने आईपीएल 2020 का पूरा सीजन ही मिस कर दिया था. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी पांच हजार से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हैं. डेविड वार्नर पहले ऐसे विदेशी बल्लेबाज हैं,  जिन्होंने पांच हजार से अधिक रन बनाए  हैं. इस लिस्ट में एबी डिविलियर्स का नाम भी शामिल है. 


1. विराट कोहली : 6076
2. शिखर धवन : 5577
3. सुरेश रैना : 5491 
4. रोहित शर्मा : 5480
5. डेविड वार्नर :  5447 
6. एबी डिविलियर्स :  5056 
7. क्रिस गेल : 4950
8. एमएम धोनी : 4669 
9. रॉबिन उथप्पा : 4607
10. गौतम गंभीर : 4217