News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : रवि शास्‍त्री समेत चार मैंबर कोरोना पॉजिटिव, दौरे से बाहर 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच इस वक्‍त टेस्‍ट सीरीज चल रही है. सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है और आज मैच का पांचवां और आखिरी दिन है. इस बीच जिस बात की आशंका एक दिन पहले रविवार को जताई गई थी, वो आखिर सही साबित हुई.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Sep 2021, 05:01:48 PM
ravi shastri

ravi shastri (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच इस वक्‍त टेस्‍ट सीरीज चल रही है. सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है और आज मैच का पांचवां और आखिरी दिन है. इस बीच जिस बात की आशंका एक दिन पहले रविवार को जताई गई थी, वो आखिर सही साबित हुई. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री समेत चार और सदस्‍य कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं. इसलिए अब रवि शास्‍त्री समेत बाकी सदस्‍य भी सीरीज से बाहर हो गए हैं. वे अब टीम के साथ नहीं रहेंगे. अभी सीरीज का एक और मैच खेला जाना है, इसके बाद सीरीज समाप्‍त हो जाएगी. रविवार को ही इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि रवि शास्‍त्री कोरोना पॉजिटिव हो सकते हैं. अब उनकी आरटी पीसीआर रिपोर्ट सामने आ गई है और वे कोविड 19 पॉजिटिव हो गए हैं. अब आने वाले दस दिन तक रवि शास्‍त्री और बाकी सदस्‍य क्‍वारंटीन में रहेंगे. तब तक सीरीज भी खत्‍म हो जाएगी. यानी एक तरह से देखें तो रवि शास्‍त्री के लिए अब ये सीरीज खत्‍म हो गई है. 

यह भी पढ़ें : T20 World Cup : पाकिस्‍तानी टीम का ऐलान, वकार यूनिस और मिस्‍बाह उल हक ने पद छोड़ा 

पता चला है कि रवि शास्‍त्री के गले में दर्द की शिकायत थी और कोरोना के कुछ लक्षण भी नजर आए थे, इसके बाद उनका आरटी पीसीआर किया और अब उसकी रिपोर्ट आ गई है, जो अच्‍छी खबर नहीं है. रवि शास्‍त्री के साथ बाकी जो सदस्‍य कोरोना पॉजिटिव आए हैं, उनमें गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फिजियोथेरेपिस्‍ट नितिन पटेल, फील्‍डिंग कोच श्रीधर आदि के नाम शामिल हैं.  इससे पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह ने रविवार को कहा था कि रवि शास्त्री का लेटरल फ्लो टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के चार सदस्य आइसोलेशन में रहेंगे. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने एक बयान में कहा था कि हेड कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच बी अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फिजियोथेरेपिस्ट नितिन पटेल को एहतियात के तौर पर रवि शास्त्री के लेटरल फ्लो टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद अलग कर दिया है. उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ है और वे टीम होटल में रहेंगे और टीम इंडिया के साथ तब तक यात्रा नहीं करेंगे जब तक कि मेडिकल टीम से पुष्टि नहीं हो जाती.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली का पक्‍का दोस्‍त पहुंचा UAE, जानिए अपडेट 

अपने बयान में जय शाह ने ये भी कहा था कि टीम इंडिया दल के शेष सदस्यों के दो लेटरल फ्लो टेस्ट - एक कल रात और दूसरा आज सुबह किया गया है. जय शाह ने आगे कहा था कि टेस्ट कि रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बाकि सदस्यों को ओवल में चल रहे चौथे टेस्ट के चौथे दिन के लिए आगे बढ़ने की अनुमति दी गई. इस तरह से देखें तो टीम इंडिया का सपोर्टिंग स्‍टाफ कोरोना पॉजिटिव है. इस बीच राहत की बात ये है कि कोई भी खिलाड़ी कोरोना की चपेट में नहीं आया है. उम्‍मीद की जानी चाहिए कि रवि शास्‍त्री समेत बाकी सदस्‍य जल्‍द ही कोरोना से उबर जाएंगे. 

First Published : 06 Sep 2021, 05:01:48 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG Ravi Shastri

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×