logo-image

Ind Vs Eng: भारत ने 5 मैच में बदली 4 ओपनिंग जोड़ी, देखिए लिस्ट

पांचवें टी-20 में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

Updated on: 20 Mar 2021, 07:36 PM

highlights

  1. पांचवें टी-20 में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया
  2. भारत ने दूसरे और चौथे मुकाबले को जीतकर दो बार बराबरी की थी
  3. गेंदबाज टी. नटराजन टीम में शामिल किया था

 

 

नई दिल्ली :

पांचवें टी-20 में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. तीसरे और चौथे मुकाबले की तरह भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला भी दर्शकों के बिना कराया जा रहा था. इंग्लैंड ने पहले और तीसरे मुकाबले में जीत हासिल की था जबकि भारत ने दूसरे और चौथे मुकाबले को जीतकर दो बार बराबरी की थी. इस मैच के लिए इंग्लिश टीम ने कोई बदलाव नहीं किया था जबकि भारत केएल राहुल को आराम दिया और उनकी जगह गेंदबाज टी. नटराजन टीम में शामिल किया था. 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स का स्टार खिलाड़ी मुंबई पहुंचा, दिया खास संदेश

पहले मैच में टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग करने के लिए लोकेश राहुल और शिखर धवन आए थे और इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था. दूसरे मैच में भारत ने लोकेश राहुल और इशान किशन को ओपनिंग के लिए उतरा था जिसमें टीम इंडिया की जीत हुई थी. तीसरे टी-20 मैच में लोकेश राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी फैंस को देखने मिली और नतीजा इंग्लैंड के हक में गया. चौथे मैच में भी रोहित और राहुल की जोड़ी क्रीज पर आई थी लेकिन अच्छी शुरुआत  नहीं मिली लेकिन भारत मैच को जीत लिया. पांचवें और अंतिम मैच में रोहित शर्मा के साथ कप्तान विराट कोहली उतरे. साफ है कि पांच मैच में टीम इंडिया ने पांच जोड़ी को मौका दिया.

ये भी पढ़ें: अपनी पहली हार पर बोले विजेंदर...मेरा दिन नहीं था, जल्द वापसी करूंगा

ये पहला मौका है जब विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट में ओपनिंग की है. हालांकि विराट कोहली को आईपीएल में ओपनिंग करते हुए देखा गया है. भारतीय टीम के लिए विराट कोहली ने इस मैच से पहले सात मैच में ओपनिंग की है और 198 रन बनाए हैं और औसत उनका 28.28 का रहा है. इस दौरान उन्होंने 70 रन सर्वाधिक बनाया है.