logo-image

Ind Vs Eng: इंग्लिश बल्लेबाज बोला...हमें पता है कि कैसी पिच चौथे टेस्ट में होगी

भारत और इंग्लैंड के बीच यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले चौथे टेस्ट में पिच को लेकर चल रही अटकलों के बीच इंग्लैंड को इस मुकाबले में भी पहली गेंद से टर्न होने वाली पिच की उम्मीद है.

Updated on: 01 Mar 2021, 01:17 PM

अहमदाबाद:

भारत और इंग्लैंड के बीच यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले चौथे टेस्ट में पिच को लेकर चल रही अटकलों के बीच इंग्लैंड को इस मुकाबले में भी पहली गेंद से टर्न होने वाली पिच की उम्मीद है. भारत और इंग्लैंड के बीच चार मार्च से टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला खेला जाना है. इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स ने मीडिया से कहा मुझे नहीं लगता कि अगला मुकाबला कोई चिंता का विषय है. मुझे पता है हमें कैसी पिच मिलने वाली है. मेरा मानना है कि उनकी अपनी रणनीति है और हमें इस पिच में पहली गेंद से टर्न देखने को मिलेगी. इसलिए हमें ऐसे वातावरण में खेलने का तरीका ढूंढना होगा.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया WTC फाइनल में पहुंची तो नहीं होगा एशिया कप 2021, अहसान मनी ने क्‍या कहा, जानिए 

फोक्स ने भारत और तीसरे टेस्ट में विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन किया था. भारत के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे ने फोक्स की सराहना करते हुए भारत दौरे पर आने वाला सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर करार दिया था. फोक्स ने कहा कि भारत में वह विकेटकीपिंग का आनंद लेते हैं. फोक्स ने कहा, "आमतौर पर जब गेंद स्पिन होती है तो इसे पकड़ने में आनंद आता है. लेकिन श्रीलंका में मैंने देखा कि गेंद लगातार स्पिन हो रही है. आपको पता होता है कि गेंद टर्न होने वाली है.

ये भी पढ़ें: स्‍पिन पिच पर बल्‍लेबाजों को रखना चाहिए इसका ध्‍यान, जानिए दिलीप वेंगसरकर ने क्‍या कहा 

उन्होंने कहा पिछले दो मुकाबले कठिन थे. मैंने गेंद को ऐसे टर्न होते नहीं देखा है. मैंने शायद ऐसी पिच नहीं देखी है.  फोक्स ने कहा, "पहले टेस्ट के बाद हमें लगा कि यह पारंपरिक भारतीय पिचों की तरह है जहां शुरु से ही बल्लेबाजी की जा सकती है. लेकिन दूसरे टेस्ट के बाद हमें पता चला कि गेंद शुरु से स्पिन हो रही है जो हमारे लिए चुनौती है. चेन्नई टेस्ट मैच के दोनों मुकाबलों में पिच काफी टर्न ले रही थी लेकिन पहला मैच इंग्लैंड ने जीता और दूसरा मुकाबला भारत ने अपने नाम किया. तीसरा मैच अहमदाबाद में डे नाइट हुआ था जो सिर्फ दो दिनों में खत्म हो गया था.