logo-image

Ind vs Eng : पुजारा और पंत ने टीम इंडिया की पारी को संभाला

इंग्लैंड के 578 रनों के विशाल स्कोर के जवाब में मेजबान भारत ने चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत के अर्धशतकों की मदद से यहां एमए चिदम्बरम स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 154 रन बना लिए हैं.

Updated on: 07 Feb 2021, 02:39 PM

नई दिल्ली :

इंग्लैंड के 578 रनों के विशाल स्कोर के जवाब में मेजबान भारत ने चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत के अर्धशतकों की मदद से यहां एमए चिदम्बरम स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 154 रन बना लिए हैं. भारत अभी इंग्लैंड के स्कोर से 424 रन पीछे है जबकि उसके छह विकेट शेष है. चायकाल के समय पुजारा 111 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 53 रन और पंत 44 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 54 रन बनाकर नाबाद हैं. पुजारा के टेस्ट करियर का यह 29वां अर्धशतक है. वहीं, पंत ने अपने टेस्ट करियर का अब तक का यह पांचवां और लगातार तीसरा अर्धशतक जमाया. दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 81 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई है.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: आर्चर की गेंदबाजी के मुरीद हुए संजय मांजरेकर, नदीम पर बोली ये बात

भारत ने लंच से पहले रोहित शर्मा (6) और शुभमन गिल (29) का विकेट गंवाया. मेजबान टीम ने लंच के बाद दो विकेट पर 59 रन से आगे खेलना शुरू किया. पुजारा ने 20 रन और कप्तान विराट कोहली ने अपनी पारी को चार रन से आगे बढ़ाया. लंच के बाद कोहली कुछ खास नहीं कर सके और अपने स्कोर में सात रन का और इजाफा करने के बाद 11 के निजी स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने 48 गेंदों का सामना किया. कोहली को डॉम बैस ने ओली पोप के हाथों कैच कराया. कोहली और पुजारा के बीच तीसरे विकेट के लिए 27 रनों की ही साझेदारी हो पाई. कोहली के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे भी मात्र एक रन बनाकर चलते बने. बैस ने रहाणे को भी अपना शिकार बनाया और उन्हें कप्तान जोए रूट हाथों शानदार कैच कराके पवेलियन भेजा.

ये भी पढ़ें: कोच रवि शास्त्री के पीठ-पीछे मोहम्मद सिराज ने पकड़ी कुलदीप यादव की गर्दन, वीडियो वायरल

इंग्लैंड का अंतिम विकेट जेम्स एंडरसन के रूप में 578 के स्कोर पर गिरा. एंडरसन को अश्विन को बोल्ड किया. एंडरसन ने 12 गेंदों पर एक रन बनाया जैक लीच 57 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की ओर से इशांत शर्मा ने 52 रन पर दो विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 84 रन पर तीन विकेट, रविचंद्रन अश्विन ने 146 रन पर तीन विकेट और शाहबाज नदीम ने 167 रन पर दो विकेट लिए.