News Nation Logo
Banner

चेन्नई टेस्ट की जीत के बाद इंग्लिश कप्तान जो रुट ने बताया जीत का मंत्र

भारत को पहले टेस्ट में 227 रन से हराने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि मैच में टॉस जीतना और सभी 20 विकेट झटकना उनकी टीम के लिए काफी अच्छा रहा.

IANS | Updated on: 09 Feb 2021, 04:09:13 PM
Joe Root

जो रुट (Photo Credit: फाइल फोटो)

चेन्नई:

भारत को पहले टेस्ट में 227 रन से हराने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि मैच में टॉस जीतना और सभी 20 विकेट झटकना उनकी टीम के लिए काफी अच्छा रहा. साथ ही इंग्लिश कप्तान ने यह भी कहा कि उनके बल्लेबाजों ने भी पहले और दूसरे दिन विकेट का भरपूर लाभ लिया और बड़ा स्कोर बनाकर भारत पर दबाव डाला. इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 420 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन टीम इंडिया 192 रन पर ही ढेर हो गयी और उसे 227 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा.रूट ने मैच के बाद कहा टॉस जीतना और ऐसी परिस्थिति में सभी 20 विकेट चटकाना टीम के लिए काफी अच्छा रहा. हमें लगा था कि यहां विकेट अच्छा होगा और पहली साझेदारी ने हमें काफी फायदा पहुंचाया. टीम में विभिन्न खिलाड़ियों ने अपना योगदान दिया और जीत के लिए सबसे ज्यादा यही जरूरी है. अगर हमें जीत हासिल करनी है तो टीम में किसी खिलाड़ी को बड़ा योगदान देना होता है और मैं भाग्यशाली हूं कि इस सप्ताह यह काम मैंने किया. हमें पता है कि भारत मजबूती से वापसी करने की कोशिश करेगा.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली की बल्लेबाजी पर IPL टीम दिल्ली कैप्टिल्स ने क्या कहा?

रूट ने अपनी टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन की तारीफ की और कहा कि इस उम्र में टीम के लिए प्रेरणादायी प्रदर्शन करना वाकई अद्भुत है. रूट ने कहा, "हमारी योजना 400 से अधिक का स्कोर बनाने की थी. कुछ देर पिच पर समय व्यतित करने के बाद मुझे पता लगा कि विकेट में कुछ बदलाव आएगा. गेंदबाजी में हमें रन रेट की चिंता नहीं थी. यहां आकर पहला मुकाबला जीतना सुखद है. लेकिन जेम्स एंडरसन ने 38 वर्ष की उम्र में भी जिस तरह का प्रदर्शन किया वो वाकई अद्धभुत है. वह टीम में अन्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा स्रोत्र हैं.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया अपनी सरजमीं पर 2017 के बाद पहली बार हारी टेस्ट मैच, जानिए तब किसने हराया था

जोए रूट सर्वाधिक टेस्ट मैच जीतने वाले इंग्लैंड के कप्तान बन गए हैं. रूट की कप्तानी में इंग्लैंड ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में मंगलवार को भारत को पहले टेस्ट मैच में 227 रनों से हरा दिया. रूट ने इंग्लैंड के लिए अब तक 47 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है, जिसमें उन्होंने 26 टेस्ट जीते हैं. रूट से पहले इंग्लैंड के लिए बतौर कप्तान सर्वाधिक टेस्ट मैच जीतने का रिकॉर्ड माइकल वॉन के नाम था, जिन्होंने बतौर कप्तान 51 टेस्ट मैचों 26 मैच जीते थे. उनके अलावा एंड्रयू स्ट्रॉस 50 टेस्ट मैचों में 24, एलेस्टेयर कुक 59 टेस्ट मैचों में 24 और पीटर मे 41 टेस्ट मैचों में 20 मैच बतौर कप्तान जीत हासिल कर चुके हैं

First Published : 09 Feb 2021, 04:09:13 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG LIVE IND Vs ENG