News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : कप्‍तान जोए रूट ने कह दी बड़ी बात, टीम इंडिया का डर या फिर...

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है. चार अगस्‍त से इस सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जाने वाली सीरीज के साथ ही अगली विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का आगाज भी हो जाएगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Jul 2021, 04:56:20 PM
England players

England players (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :  

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है. चार अगस्‍त से इस सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जाने वाली सीरीज के साथ ही अगली विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का आगाज भी हो जाएगा. डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल में भले टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा हो, लेकिन टीम इंडिया ने अभी तक इसमें अच्‍छा प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया एक बार फिर अपना आगाज करेगी. भारतीय टीम के साथ होने वाली इस सीरीज के लिए इंग्‍लैंड की टीम तैयारी में जुटी हुई है. इस सीरीज से पहले इंग्‍लैंड के टेस्‍ट कप्‍तान जोए रूट ने बड़ी बात कही है. जोए रूट चाहते हैं कि इस सीरीज के पूरे पांच मैचों में पूरी टीम उन्‍हें मिले.

यह भी पढ़ें : WTC फाइनल में न्‍यूजीलैंड को मिला इस बात का फायदा

इंग्‍लैंड क्रिकेट में रोटेशन पॉलिसी काफी अहम है. सभी खिलाड़ियों को समय समय पर आराम दिया जाता है, ताकि सभी खिलाड़ियों को मौका भी मिले और आराम भी मिलता रहे. हालांकि ये है तो सही फैसला, लेकिन अक्‍सर इसको लेकर सवाल भी उठते रहते हैं. अब जोए रूट ने पूरी टीम को लेकर मैदान में जाने की बात कही है. ईएसपीएनक्रिकइन्‍फो के अनुसार जोए रूट ने कहा है कि अब हमें रोटेशन पॉलिसी को पीछे छोड़ना होगा. कप्‍तान जोए रूट ने कहा कि अगर सभी खिलाड़ी फिट हुए तो हम अपनी बेस्‍ट टीम के साथ मैदान में उतरेंगे. बता दें कि हाल ही में जब इंग्‍लैंड और भारत के बीच टेस्‍ट सीरीज खेली गई थी, तब पहला मैच जीतने के बाद टीम इंडिया ने उन्‍हें बुरी तरह से हराया था. तब कई खिलाड़ियों को रोटेशन पॉलिसी के तहत बदला गया था. इसकी काफी आलोचना भी हुई थी. जोए रूट चाहते हैं कि इंग्‍लैंड सीरीज ही नहीं, एशेज में खेले जाने वाले पांच टेस्‍ट मैचों में भी पूरी टीम के साथ मैदान में उतरेंगे.  

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK के लिए नई मुसीबत, जानिए क्‍या 

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल 
पहला टेस्ट : 4 से 8 अगस्त : ट्रेंट ब्रिज 
दूसरा टेस्ट : 12 से 16 अगस्त : लॉर्डस 
तीसरा टेस्ट : 25 से 29 अगस्त : हेडिंग्ले
चौथा टेस्ट : 2 से 6 सितंबर : द ओवल 
पांचवां टेस्ट : 10 से 14 सितंबर : ओल्ड ट्रैफर्ड 

First Published : 01 Jul 2021, 04:56:20 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG Joe Root