logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK के लिए नई मुसीबत, जानिए क्‍या 

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक खेले जाएंगे. इसके लिए तैयारी शुरू हो चुकी है. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक ना तो ऑफिशियली तारीखों का ऐलान किया है और न ही बचे हुए मैचों का शेड्यूल जारी किया है.

Updated on: 01 Jul 2021, 03:20 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक खेले जाएंगे. इसके लिए तैयारी शुरू हो चुकी है. हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक ना तो ऑफिशियली तारीखों का ऐलान किया गया है और न ही बचे हुए मैचों का शेड्यूल जारी किया गया है. इस बीच बीसीसीआई लगातार दूसरे देश के क्रिकेट बोर्ड से बात कर रहा है, ताकि सभी विदेशी खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए उपलब्‍ध हो जाएं. माना जा रहा है कि जल्‍द ही इस मामले का निपटारा हो जाएगा. माना जा रहा है कि 15 जुलाई तक सब कुछ साफ हो जाएगा.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया अब अगले WTC की तैयारी में जुटी, जानिए कब है पहला मैच

इस बीच आईपीएल टीमों के लिए अच्‍छी खबर ये है कि एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल 2021 के शेष मैचों को खेलने के लिए यूएई जाएंगे. हालांकि अभी भी पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता, लेकिन माना रहा है कि एक दो खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे. न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी भी आईपीएल खेलने के लिए आएंगे. वहीं वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ियों को लेकर भी कोई दिक्‍कत नहीं है. सबसे बड़ी समस्‍या इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों को लेकर है, जिनके बोर्ड यानी ईसीबी की ओर से कह दिया गया है कि उनके खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेलेंगे. हालांकि बीसीसीआई अभी भी प्रयासरत है कि किसी तरह से उन्‍हें मना लिया जाए. लेकिन अगर इंग्‍लैंड के खिलाड़ी नहीं आए तो कई टीमों की प्‍लेइंग इलेवन पर असर पड़ेगा. इसमें एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके भी है. सीएसके में भी इंग्‍लैंड के खिलाड़ी हैं और ये ऐसे खिलाड़ी हैं, जो प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा रहते ही हैं. 

यह भी पढ़ें : पांच महीने घर नहीं लौट पाएंगे विराट कोहली, रोहित शर्मा और ......

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में सैम करन और मोईन अली इंग्‍लैंड के ही हैं. आईपीएल 2021 के जो भी मैच हुए हैं, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की प्‍लेइंग इलेवन में ये खिलाड़ी शामिल रहे ही हैं. ऐसे में एमएस धोनी को अपनी प्‍लेइंग इलेवन नए सिरे से बनानी होगी. इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम के लिए अच्‍छा प्रदर्शन भी किया है. हालांकि आईपीएल में कौन से खिलाड़ी आएंगे और कौन से नहीं, इसकी स्‍थिति 15 जुलाई तक साफ हो जाएगी. इसके बाद बीसीसीआई नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने के लिए रिपलेसमेंट की घोषणा कर देगा. फिर टीमें नए खिलाड़ियों से बात कर उन्‍हें अपने पाले में शामिल कर सकती हैं. अब जो भी खिलाड़ी शामिल होंगे, वे सीधे टीम से बात कर आ सकेंगे, इसमें ऑक्‍शन जैसी कोई बात नहीं होगी. देखना होगा कि आईपीएल को लेकर ईसीबी आगे क्‍या रुख अपनाता है.