News Nation Logo
Banner

Ind Vs Eng : रोहित शर्मा के साथ पार्टनरशिप पर रहाणे ने बोली बड़ी बात

भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद शनिवार को कहा कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ उनकी साझेदारी काफी महत्वपूर्ण रही.

News Nation Bureau | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 14 Feb 2021, 06:26:56 AM
Rahane rohit

टीम इंडिया (Photo Credit: twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद शनिवार को कहा कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ उनकी साझेदारी काफी महत्वपूर्ण रही. रोहित और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए 162 रनों की साझेदारी हुई और इस साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया ने शुरुआती झटकों से उबरकर पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 300 रन बनाए.  क्रिकबज के अनुसार, रहाणे ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, "हमें पता था कि पिच पहले दिन से ही टर्न होगी. टॉस जीतना टीम के लिए अच्छा रहा. पहले रोहित और पुजारा, इसके बाद मेरे और रोहित के बीच हुई साझेदारी काफी महत्वपूर्ण रही.  रोहित ने कहा था कि विकेट पर सकारात्मक रहना जरुरी है. पहले टेस्ट में जो हुआ वो अतीत था और मैं इस पिच पर सकारात्मक रहना चाहता था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों से बाहर! पाक का पंगा

उन्होंने कहा हमने स्वीप को लेकर रणनीति बनाई थी और इस पर चर्चा की थी. मेरा मानना था कि पहले 20-30 गेंद काफी महत्पवूर्ण है. इसके बाद आपको गेंद की तेजी और बाउंस का अंदाजा लग जाता है. इस पिच पर सकारात्मक रहना जरुरी था. टीम के लिए 50-60 रन और बनाना अच्छा रहेगा. ऋषभ अभी क्रीज पर मौजूद हैं और एक या दो साझेदारी और बन गई तो अच्छा रहेगा. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली आज खेलेंगे 150वीं टेस्‍ट पारी, पहले के आंकड़े अशुभ

रोहित शर्मा ने साल 2019 में रांची के मैदान पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाया था उसके बाद अब उनके बल्ले से सेंचुरी निकली है. भारतीय क्रिकेट टीम ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ शनिवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 106 रन बना लिए थे. भारत के शुभमन गिल (0), चेतेश्वर पुजारा (21) और कप्तान विराट कोहली (0) के विकेट गंवाए दिए.  रोहित और पुजारा ने स्कोर को सम्भालने की कोशिश की और दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की. अगर रोहित शर्मा की घरेलू औसत की बात करें तो डॉन ब्रैडमैन का 98.2, रोहित शर्ना का 84.7 जबकि जॉर्ज हेडली का 77.6 क रहा है.

 

(Ians के साथ)

First Published : 13 Feb 2021, 06:46:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो