News Nation Logo
Banner

Ind vs Eng: चेन्नई टेस्ट से पहले अजिंक्य रहाणे ने पिच को लेकर बोली बड़ी बात

टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें यकीन है कि इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार से शुरु हो रहे दूसरे टेस्ट में पिच पहले दिन से ही टर्न लेगी.

IANS | Updated on: 12 Feb 2021, 04:46:08 PM
Rahane

रहाणे (Photo Credit: twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें यकीन है कि इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार से शुरु हो रहे दूसरे टेस्ट में पिच पहले दिन से ही टर्न लेगी. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी. रहाणे ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा पिच पहले मुकाबले से पूरी तरह अलग होगी. मुझे यकीन है कि इसमें पहले दिन से बदलाव होगा लेकिन जैसा कि मैंने पहले टेस्ट से पहले भी कहा था कि हमें इंतजार कर देखना होगा कि पहले सत्र में यह कैसा रहता है. पहले टेस्ट में क्या हुआ यह हमें भूलना होगा और इस मुकाबले में ध्यान केंद्रित कर अच्छा खेल खेलना होगा. हम यहां कि स्थिति को जानते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उत्सुक हैं.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: चेन्नई टेस्ट से पहले कैसे किया टीम इंडिया ने अभ्यास, देखें वीडियो

पहले टेस्ट मैच की पिच को लेकर कुछ भारतीय क्रिकेटरों ने शिकायत की थी जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पिच क्यूरेटर को हटा दिया था. दूसरे मैच के लिए पिच भारतीय टीम प्रबंधन की देखरेख में तैयार की गयी है. रहाणे ने कहा पिच अलग होगी जिसमें हमें ढलना होगा. हम एक ही आयोजन स्थल में पहली बार लगातार दो मैच खेलेंगे. उन्होंने हालांकि, अंतिम एकादश के बारे में कुछ भी कहने से फिलहाल इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: सिर्फ 292 खिलाड़ियों पर लगेगी अब बोली, जानिए किसके पास कितने पैसे

रहाणे ने कहा सभी खिलाड़ियों को देखा जा रहा है. अच्छी बात है कि टीम में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल फिट हो गए हैं. मैं यह नहीं बता सकता कि दूसरे मुकाबले में किन खिलाड़ियों को अंतिम एकादश में जगह दी जाएगी लेकिन अक्षर खेलने के लिए फिट हैं. हमारे सभी स्पिनर काफी अच्छे हैं और मौका मिलने पर वह बेहतर करेंगे. रहाणे ने टीम के कप्तान विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा कि कोहली टीम के एकमात्र कप्तान रहेंगे. रहाणे ने कहा, "कई बार ऐसा होता है कि उम्मीद के अनुरूप ऊर्जा नहीं रहती है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि कप्तान को बदला जाए. कई बार शारीरिक भाषा थोड़ी धीमी पड़ जाती है, विशेषकर मैच के पहले दो दिन ऐसा होना स्वाभाविक है. उन्होंने कहा कई बार हमने कैच छोड़े और हमें कठिन अभ्यास करने की जरुरत है. कई बार ऐसा हो जाता है. कोई भी खिलाड़ी जानबूझकर कैच नहीं छोड़ता. खिलाड़ी मेहनत कर रहे हैं और वह पिछले मुकाबले में जो हुआ उसे दुखी हैं तथा गलतियां दोबारा नहीं हो इस पर काम कर रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Feb 2021, 04:32:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Eng Ajinkya Rahane