logo-image

Ind vs Eng : लंच तक गिरे इंग्लैंड के तीन विकेट, अक्षर फिर चमके

टीम इंडिया मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच में सीरीज पर कब्जा कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए मैदान में उतरी है.

Updated on: 04 Mar 2021, 12:18 PM

अहमदाबाद:

लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (2/21) के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड को यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को पहली पारी में शुरुआती झटके दिए. इंग्लैंड की टीम ने लंच तक तीन विकेट पर 74 रन बनाए हैं. लंच तक जॉनी बेयरस्टो 64 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 28 रन और बेन स्टोक्स 40 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 24 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. भारत की तरफ से अक्षर ने दो और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें : ICC T20 Ranking : रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह को नुकसान, जानिए ताजा रैंकिंग 

इससे पहले इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन अक्षर ने सलामी बल्लेबाज डोमिनिस सिब्ले को बोल्ड कर सस्ते में आउट किया और इंग्लैंड को पहला झटका दिया. सिब्ले ने आठ गेंद खेल दो रन बनाए.इंग्लैंड पहले झटके से उबर भी नहीं पाया था कि तभी अक्षर ने जैक क्रावली को सिराज के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा. क्रावली ने 30 गेंदों पर एक चौके की मदद से नौ रन बनाए. इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन सिराज ने रूट को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दे दिया. रूट ने नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बनाए.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 : एमएस धोनी पहुंचे चेन्‍नई, ट्विटर पर करने लगे अचानक ट्रेंड, CSK का कैंप...

टीम इंडिया मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच में सीरीज पर कब्जा कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचने के लिए मैदान में उतरी है. भारत को चेन्नई में खेले गए पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, जबकि उसने दूसरे और तीसरे टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज पर 2-1 से बढ़त बनाई थी. भारत अगर यह मुकाबला जीत जाता है या इसे ड्रॉ कराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम करता है तो वह डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंच जाएगा, जहां उसका सामना जून में न्यूजीलैंड की टीम से होगा जो पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है.

टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुदर, ईशांत शर्मा और मोहम्‍मद सिराज.

इंग्लैंड की प्‍लेइंग इलेवन : डॉमिनिक सिब्ले, जैक क्रावली, जॉनी बेयरस्टो, जोए रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), डेनियल लॉरेंस, डोमनिक बैस, जैक लीच, जेम्‍स एंडरसन