logo-image

Ind Vs Eng: दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित Playing XI

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के मैदान पर चार टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट होने वाला है जिसके लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है. चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच को मेहमान टीम इंग्लैंड ने आसनी से अपने नाम किया था.

Updated on: 12 Feb 2021, 10:56 AM

highlights

  1. पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया हारी थी
  2. दूसरे टेस्ट मैच में बदल सकती है प्लेइंग इलेवन
  3. किस किस को मिलेगा दूसरे टेस्ट मैच में मौका

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के मैदान पर चार टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट होने वाला है जिसके लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है. चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच को मेहमान टीम इंग्लैंड ने आसनी से अपने नाम किया था. जो रुट की कप्तानी में इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बना दिए थे जिसमें खुद कप्तान रुट ने 2018 रनों की पारी खेली थी. जवाब में विराट एंड कंपनी का फ्लॉप शो दिखा और जैसे तैसे दस विकेट के नुकसान पर 337 रन ही जोड़ पाई. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 178 रन बनाए और भारत को चेन्नई की धीमी विकेट पर 420 रनों का लक्ष्य देकर चौथे दिन ही मैच को अपने नाम किया था और पांचवें दिन भारत 192 पर आउट हुई और 227 रनों से मैच हार गई. इस हार के बाद कई सारे सवाल टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन पर भी खड़ा हुआ था.
 
ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: चेन्नई टेस्ट से पहले कैसे किया टीम इंडिया ने अभ्यास, देखें वीडियो
 
चेन्नई में खेले पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने चोटिल अक्षर पटेल की जगह टीम में तुंरत शामिल किए गए शाहबाज नदीम को अंतिम ग्याराह में मौका दिया गया जबकि कुलदीप यादव और ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज को भी बाहर रखा गया. हालंकि अब ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया दूसरे टेस्ट के लिए टीम में कुछ बदलाव कर सकती है और अपनी मेन स्ट्रेंथ को मौका दे सकती है. चेन्नई टेस्ट भारत के लिए काफी अहम है क्योंकि अगर अब हारे तो वापसी करना मुश्किल होगी जबकि टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो सकते हैं. चलिए एक नजर डाल लेते हैं कि दूसरे टेस्ट के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन भार की क्या हो सकती है.
 
ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: सिर्फ 292 खिलाड़ियों पर लगेगी अब बोली, जानिए किसके पास कितने पैसे
 
चेन्नई टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन:  रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज