logo-image

चेन्नई टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए GOOD NEWS, इंग्लैंड का घातक खिलाड़ी बाहर

चेन्नई में हुए भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था और अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है.

Updated on: 12 Feb 2021, 12:58 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई में हुए भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था और अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है. अब 13 फरवरी यानी शनिवार से चेन्नई में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच होने वाला है और टीम इंडिया को सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बने रहना है तो उन्हें हर हाल में चेन्नई में में जीत दर्ज करनी होगी. चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने 10 मुकाबले खेले हैं जिसमें से पांच मैच जीते और चार हारे और एक मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ. अब टीम इंडिया को चेन्नई टेस्ट से पहले एक खुशखबरी मिली है क्योंकि अब इंग्लिश टीम का घातक खिलाड़ी दूसरा टेस्ट नहीं खेलने वाला है.

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: सिर्फ 292 खिलाड़ियों पर लगेगी अब बोली, जानिए किसके पास कितने पैसे

दूसरे टेस्ट के लिए जहां भारत के लिए गुड न्यूज है जबकि इंग्लैंड के लिए ये किसी झटके से कम नहीं है. इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलने वाले हैं क्योंकि उन्हें कोहनी में चोट आई है जिसके कारण चेन्नई टेस्ट से उन्हें बाहर होना पड़ा है. इससे पहले बताया जा रहा था कि इंग्लैंड टीम अपने सबसे अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन को रेस्ट देना का मन बना चुकी थी लेकिन अब जोफ्रा के बाहर होने के बाद जेम्स इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में होंगे. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड जोफ्रा आर्चर के बाहर को खबर दी है लेकिन ये साफ नहीं किया है कि किसको उनकी जगह मौका मिलने वाला है. हालांकि जोफ्रा आर्चर के बाहर होने के बाद एक बात तय है कि मेहमान टीम जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी के साथ फिर से उतर सकती है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: चेन्नई टेस्ट से पहले कैसे किया टीम इंडिया ने अभ्यास, देखें वीडियो

अगर देखा जाए तो इंग्लैंड की बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत है और उनके पास स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स जैसे गेंदबाज है. पहले टेस्ट मैच में जोफ्रा आर्चर ने दो विकेट लिए थे जिसमें रोहित शर्मा और शुभमन गिल शामिल थे . जबकि दूसरी पारी में एक विकेट अपने नाम किया था. अब देखना होगा कि इंग्लैंड किसको प्लेइंग  इलेवन में मौका देती लेकिन ये खबर भारतीय टीम के लिए किसी गुड न्यूज से काम नहीं है.