logo-image

IND VS BAN: 'ड्रेसिंग रूम में काफी तनाव था', बांग्लादेश से सीरीज जीतने के बाद बोले केएल राहुल

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 277 रनों पर सिमट गई. जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 314 रन बनाए थे.

Updated on: 25 Dec 2022, 12:59 PM

नई दिल्ली:

India vs Bangladesh Series 2022: भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मुकाबले में 3 विकेट से हराकर जीत हासिल कर ली है. एक समय में ऐसा लगा रहा था कि भारत के हाथ से यह मुकाबला फिसल जाएगा, लेकिन श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन की साझेदारी ने टीम इंडिया की लाज बचाई और सीरीज में जीत दिलाई है. भारत ने 2-0 से इस सीरीज को अपने नाम किया है. भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में जीत का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखने में कामयाब रहा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में टीम कप्तानी करने वाले केएल राहुल (KL Rahul) ने सीरीज जीतने के बाद अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने ड्रेसिंग रूम का हाल बताते हुए कहा कि वहां बहुत तनाव था. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका सीरीज में हार्दिक को मिल सकती है कप्तानी, राहुल-विराट की होगी छुट्टी!

केएल राहुल ने मैच के बाद बात करते हुए कहा, 'आप बीच के खिलाड़ियों पर भरोसा करते हैं. हमने यह महसूस करने के लिए पर्याप्त क्रिकेट खेला है कि कोई हमें मैच जिताने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाएगा. लेकिन मैं झूठ नहीं बोलूंगा, ड्रेसिंग रूम में बहुत तनाव था. यह बल्लेबाज़ी के लिए मुश्किल विकेट था, उन्होंने हमें दोनों पारियों में दबाव में डाला. यह कुछ हद तक नई गेंद की सतह थी, एक बार गेंद नरम हो जाने के बाद रन बनाना आसान था.'

उन्होंने आगे कहा, 'यह इस बात का मामला था कि कौन नई गेंद को बेहतर तरीके से खेलता है. हमने लक्ष्य का पीछा करते हुए कुछ ज्यादा विकेट गंवा दिए लेकिन हमने अपना काम पूरा कर लिया. पिछले कुछ सालों से अब तक गेंदबाजी आक्रमण एक केस रहा है. पिछले कुछ सालों में हम जहां भी विदेश गए हैं, हमने काम पूरा किया है.'

ऐसा रहा मुकाबला

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 277 रनों पर सिमट गई. जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 314 रन बनाए थे. बांग्लादेश ने दूसरी पारी में भारत को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य दिया है. टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर मुकाबले को 3 विकेट से जीत लिया.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: Dhoni का आखिरी सपना होगा पूरा या रह जाएगा अधूरा? जानें CSK की कमजोरी और मजबूती