News Nation Logo

Ind Vs Aus 1st T20: टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, 11 रनों से हारा ऑस्ट्रेलिया

कैनबरा में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से हराकर तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की है. टीम इंडिया द्वारा दिए गए 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर्स में सात विकेट के नुकसान पर 150 रन ही बना पाई.

By : Ankit Pramod | Updated on: 04 Dec 2020, 05:40:16 PM
IND WIN

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Photo Credit: https://twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली:

India Beats Australia in 1st T20:  कैनबरा में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से हराकर तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की है. टीम इंडिया द्वारा दिए गए 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर्स में सात विकेट के नुकसान पर 150 रन ही बना पाई. सीरीज का अगला टी-20 6 दिसंबर को होने वाला है. 162 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी तेज रही. पहले 6 ओवर में कप्तान फिंच और डार्सी शॉर्ट ने 50 रन पूरे कर लिए थे. हालांकि फिंच 35 रनों के स्कोर चहल को विकेट गंवा बैठे जबकि उनके बाद बल्लेबाजी करने स्टीव स्मिथ भी 12 रनों के स्कोर पर चहल का शिकार बने. चहल गेंदबाजी करने के लिए जडेजा की जगह आए क्योंकि आखिरी ओवर में जडेजा को सिर पर गेंद लगी थी और कनकशन के नियम के चलते ये हुआ.

ये भी पढ़ें: अगले साल जून में होगा भारत और पाकिस्तान का मैच, जानिए कैसे

उसके बाद बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल भी कुछ खास नहीं कर पाए और दो रन बनाकर नटराजन का शिकार बने. इसके बाज सेट बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट को भी नटराजन ने 34 रनों के स्कोर पर आउट किया और ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया. इसी बीच वॉशिंगटन सुंदर ने अपने चार ओवर्स खत्म किए और सिर्फ 16 रन दिए. इसके बाद हेनरिक्स को चाहर ने पवेलियन की राह दिखाई. हेनरिक्स 30 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद टी नटराजन ने स्टार्क को चलता कर अपने खाते में तीसरी विकेट अपने नाम की. जडेजा की जगह कनकशन के चलते आए चहल ने तीन विकेट अपने नाम किए. चहल की शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

ये भी पढ़ें: मुश्किल में पाकिस्तान टीम, प्रैक्टिस करने की इजाजत नहीं ...पढ़िए क्यों

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने शिखर धवन को एक रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा. इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्रीज पर आए. हालांकि विराट कोहली लंबी पारी नहीं खेल पाए और 9 रनों के स्कोर पर नए खिलाड़ी स्पेवसन को विकेट दे बैठे. इसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए संजू सैमसन आए और राहुल के साथ पारी को आगे. लोकेश राहुल ने अपनी अर्धशतक भी पूरा किया. 

ये भी पढ़ें: अतुल वासन तीन सदस्यीय डीडीसीए सीएसी के अध्यक्ष बने 

जहां एक तरफ लग रहा था कि संजू सैमसन एक अच्छी पारी खेलेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ वो 23 रनों पर हैनरिक्स का शिकार बने. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे लेकिन वो भी 2 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. जैम्पा ने पांडे को आउट किया और भारत 100 रन के अंदर अपने चार विकेट गंवा चुका था. इसके कुछ देर बाद हैनरिक्स ने 51 रनों पर लोकेश राहुल को पवेलियन भेजा और 92 रनों पर आधी टीम पवेलियन लौट गई थी. इसके बाद हार्दिक पांड्या और जडेजा ने एक बार फिर से रनों के मोर्चे को संभालने की जिम्मेदारी थी लेकिन पांड्या को 16 रनों पर हेनरिक्स ने आउट किया और मैच में अपना तीसरा विकेट लिया. पांड्या के आउट होने के बाद वॉशिंगटन सुंदर बल्लेबाजी करने के लिए आए लेकिन वो सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुए. जडेजा ने अंतिम ओवर्स में शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. रवींद्र जडेजा ने 44 रनों की आक्रामक पारी खेली. अब अगला टी-20 मैच 6 दिसंबर को होने वाला है.

First Published : 04 Dec 2020, 05:31:30 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus