logo-image

अगले साल जून में होगा भारत और पाकिस्तान का मैच, जानिए कैसे

भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा से रोमांचक होता है हालांकि दोनों देशों के बीच आईसीसी के टूर्नामेंट को छोड़ कोई मैच नहीं होता है और अब अगले साल भारत और पाकिस्तान का मैच होना तय है.

Updated on: 04 Dec 2020, 03:16 PM

नई दिल्ली:

India Vs Pakistan Asia Cup 2021: भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) का मैच हमेशा से रोमांचक होता है हालांकि दोनों देशों के बीच आईसीसी के टूर्नामेंट को छोड़ कोई मैच नहीं होता है और अब अगले साल भारत और पाकिस्तान का मैच होना तय है. ये इसलिए क्योंकि अगले साल एशिया कप होने वाला है. बता दें कि इस साल एशिया कप पाकिस्तान में होने वाला था लेकिन कोरोना वायरस के कारण बाकी खेलों की तरह इसको भी स्थगित कर दिया गया. पाकिस्तान बोर्ड के पास 2020 एशिया कप के राइट्स थे लेकिन महामारी के कारण सब कुछ स्थगित किया गया.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS T20 Head to Head : ऑस्‍ट्रेलिया से कभी सीरीज नहीं हारी है टीम इंडिया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने भारत की एक अंग्रेजी वेबसाइट में बताया कि अगले साल होने वाले एशिया कप और साल 2022 के एशिया कप को लेकर बयान दिया है. वसीम खान ने ये भी बतयाा कि ये टूर्नामेंट कहां कहां होने वाला है. वसीम खान ने कहा कि 2021 का एशिया कप अब श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा, जबकि पाकिस्तान के पास 2022 के संस्करण के अधिकार हैं. इस खबर के बाद से साफ हो गया है कि अगले साल भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होने वाला है. क्योंकि जैसा कि हमने आपको बताया कि दोनों देश सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं. इससे पहले भारत और पाकिस्तान का सामना साल 2019 विश्व कप में हुआ था जिसमें टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें :  IND vs AUS Team Prediction : पहले T20 में टीम इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया की संभावित प्‍लेइंग XI

जानकारी के लिए बात के कि इस साल एशिया कप अगस्त और सितंबर के महीने में होने वाला था इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप भी होने वाला था लेकिन उसको टाल दिया गया था और अब टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में होने वाला है. इसके अलावा आईपीएल जो मार्च में होने वाला था उसको सितंबर में यूएई में किया गया. ये सब इसलिए क्योंकि दुनिया में फेली महामारी के कारण सभी खेलों पर इसका असर पड़ा था.

वसीम खान ने कहा है अगले एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका के पास है, जो जून में खेला जाएगा. पाकिस्तान के पास 2022 के एशिया कप के राइट्स हैं. वसीम खान ने कहा कि पाकिस्तान फिर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सके और भारत की टीम पाकिस्तान में आकर एशिया कप  खेल सके. हालांकि बीसीसीआई इसपर क्या फैसला लेती है ये देखना काफी दिलचस्प होगा. वहीं भारत में अगले साल टी-20 विश्व कप होने वाला है जिसमें भारत और पाकिस्तान का मैच होना तय है.