logo-image

IND vs AUS : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्‍यू को लेकर क्‍या बोला ये बल्‍लेबाज 

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खत्‍म हो चुकी है, जिसे टीम इंडिया 1-2 से हार चुकी है. अब तीन वन डे मैचों की सीरीज चल रही है. लेकिन सभी की नजर टेस्‍ट सीरीज पर है.

Updated on: 04 Dec 2020, 03:15 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खत्‍म हो चुकी है, जिसे टीम इंडिया 1-2 से हार चुकी है. अब तीन वन डे मैचों की सीरीज चल रही है. लेकिन सभी की नजर टेस्‍ट सीरीज पर है, जो इस सीरीज के बाद खेली जाएगी. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चार टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे, इसमें पहला ही टेस्‍ट डे नाइट का पिंक बॉल से खेला जाएगा, लेकिन ऑस्‍ट्रेलियाई टीम कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान हैं. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि ऑस्‍ट्रेलिया टीम कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दे सकती है, जिसमें युवा खिलाड़ी भी हो सकते हैं. लेकिन इसके बीच सबसे ज्‍यादा नाम जो चर्चा में हैं, वे हैं विल पुकोवस्‍की. जो पहले टेस्‍ट में ओपनिंग करते हुए देखे जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : NZ vs WI Test: केन विलियमसन ने जड़ा दोहरा शतक, खेली सबसे बेहतरीन पारी 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्‍यू को लेकर बनी हाइप से विल पुकोवस्की काफी रोमांचित हैं. आस्ट्रेलिया का यह उभरता बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना करने का बेताबी से इंतजार कर रहा है. जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी हैं. वहीं स्पिन की कमान रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव के हाथ में होगी. विल पुकोवस्की ने कहा कि इन गेंदबाजों ने पूरी दुनिया में धूम मचा रखी है. मैंने सोचा भी नहीं था कि एक दिन इनका सामना करूंगा लेकिन अब यह सच होने जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : स्विच हिट पर हंगामा, साइमन टोफेल बोले- नजर रखना मैदानी अंपायरों के लिए संभव नहीं 

विल पुकोवस्‍की ने कहा कि मैं मानसिक रूप से पूरी तरह से तैयार हूं. मौका मिलने पर मैं अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करूंगा. यह पूछने पर कि सीनियर टीम में खिलाड़ियों के चोटिल होने से क्या भारत ए के खिलाफ आस्ट्रेलिया ए के लिए उतरते समय कम दबाव होगा, उन्होंने कहा कि सीनियर टीम में जगह पाने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा. उन्होंने कहा कि आपसे हमेशा अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जाती है. मुझे फर्क नहीं पड़ता कि हालात क्या हैं, मुझे बस अच्छा खेलना है. 
विल पुकोवस्की ने कहा कि आगामी टेस्ट सीरीज पिछली की तुलना में अधिक प्रतिस्पर्धी होगी. उन्होंने कहा कि मुझे याद है कि पिछली सीरीज भी काफी अच्‍छी थी. दो अच्छी टीमें आमने सामने हों तो ऐसा ही होता है. मुझे लगता है कि इस बार प्रतिस्पर्धा और कड़ी होगी क्योंकि अब टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ भी हैं.

(इनपुट भाषा)