logo-image

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए Good News

भले ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन कुछ अच्छी खबरें भी एडिलेड टेस्ट मैच के बाद सामने आरही है.

Updated on: 20 Dec 2020, 05:16 PM

नई दिल्ली:

भले ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन कुछ अच्छी खबरें भी एडिलेड टेस्ट मैच के बाद सामने आरही है. टीम इंडिया ने एडिलेड में पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के 74 अजिंक्य रहाणे 42 और पुजारा की 43 रनों की पारियों के दम पर 244 रन बनाए थे जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 191 पर ढेर हुई. इसके बाद भारत दूसरी पारी में सिर्फ 36 रन बना सकी जिसमें विराट कोहली ने 4 रन बनाए थे जबकि कंगारु टीम ने दो विकेट के नुकसान पर मैच अपने नाम किया था. विराट कोहली अब सीरीज के बाकी तीन टेस्ट नहीं खेलने वाले हैं लेकिन अब उनके लिए अच्छी न्यूज आई है. विराट अब पैटरनिटी लीव पर है.

ये भी पढ़ेंं: क्या होता है बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच, क्यों 26 से 30 दिसंबर तक खेला जाता है, पढ़िए पूरा इतिहास

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैकिंग में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ से अंकों के अंतर को कम कर लिया है. ये अंतर 25 के बजाए 13 अंकों का रह गया है.  ताजा रैंकिंग बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच के बाद जारी की गई हैं. ये खबर कोहली के फैंस के लिए अच्छी है लेकिन वो बाकी के तीन टेस्ट नहीं खेलने वाले है. कोहली ने एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए पहले मैच की पहली पारी में 74 रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी में वह चार रन ही बना सके थे. वहीं स्मिथ ने पहली पारी में 29 गेंदों पर एक रन बनाया था जबकि दूसरी पारी में वह एक रन बनाकर नाबाद रहे थे.

ये भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज में इस नंबर पर करेंगे रोहित शर्मा बल्लेबाजी, जानिए कहां

ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन ने 47 और छह रनों की पारियां खेली थीं. उन्होंने अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ 839 अंक हासिल कर लिए हैं. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने पहली पारी में नाबाद 73 रन बनाए थे और इसी कारण वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 33वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. उनके 592 अंक हैं. दूसरी पारी में 51 रनों पर नाबाद रहने वाले ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स 48वें स्थान पर आ गए हैं. 2016 के बाद से पहली बार वह शीर्ष-50 में हैं.

ये भी पढ़ें: OMG: 19 दिसंबर, टीम इंडिया के लिए कभी खुशी...कभी गम

मैच में सात विकेट लेने वाले पैट कमिंस को छह अंकों का फायदा हुआ है. वो 904 से 910 अंकों पर आ गए हैं. वो दूसरे स्थान पर काबिज स्टुअर्ट ब्रॉड से काफी आगे हैं कमिंस पहले स्थान पर ही हैं. एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड को चार स्थान का फायदा हुआ है और वो टॉप पांच मे वापस आ गए हैं. भारत की तरफ से पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने नौवां स्थान हासिल कर लिया है. वह अब भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह 10वें स्थान पर आ गए हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज का अगला मैच 26 दिसंबर से शुरू हो रहा है.