logo-image
लोकसभा चुनाव

वर्ल्ड कप खत्म, 23 नवंबर से शुरू होगी IND vs AUS सीरीज, यहां देखें सारी डीटेल्स

IND vs AUS T20I Series : वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के साथ ही बीसीसीआई और स्टार स्पोर्ट्स का करार भी खत्म हो गया है. अब भारत की सभी घरेलू सीरीज आपको Sports-18 पर देखने को मिलेंगे. वहीं, आप जियो सिनेमा ऐप पर इन मुकाबलों की लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठा सकते हैं.

Updated on: 20 Nov 2023, 11:03 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS T20I Series : ऑस्ट्रेलिया के हाथों फाइनल में मिली हार के साथ ही वर्ल्ड कप 2023 खत्म हो गया है. अब भारतीय क्रिकेट टीम अपकमिंग टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने मैदान पर उतरेगी. इसके लिए बीसीसाई ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस सीरीज को जीतकर टीम इंडिया फाइनल में मिले जख्मों पर मरहम लगाना चाहेगी. तो आइए इससे पहले आपको इस सीरीज से जुड़ी सभी जानकारी बताते हैं...

यहां देखें IND vs AUS सीरीज का शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच T20I सीरीज का आगाज 23 नवंबर से होगा. पहला मैच विशाखापत्तनम में, दूसरा मुकाबला 26 नवंबर को त्रिवेंद्रम में आयोजित होगा. तीसरा टी20 मैच 28 नवंबर को गुवाहाटी में, वहीं चौथा मुकाबला 1 दिसंबर को रायपुर में होगा. सीरीज का पांचवां और आखिरी टी20 मैच 3 दिसंबर को बैंगलोर के चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

कहां देख सकेंगे IND vs AUS सीरीज के मैच?

वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के साथ ही बीसीसीआई और स्टार स्पोर्ट्स का करार भी खत्म हो गया है. अब भारत की सभी घरेलू सीरीज आपको Sports-18 पर देखने को मिलेंगे. वहीं, आप जियो सिनेमा ऐप पर इन मुकाबलों की लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठा सकते हैं. बताते चलें, इससे पहले वर्ल्ड कप 2023 को आपने स्टार स्पोर्ट्स पर देखा होगा, लेकिन अब आपको सभी घरेलू मैचों का प्रसारण Sports-18 पर ही देखने को मिलेंगे.

ये भी पढ़ें : Glenn Maxwell : भड़के फैंस ने मैक्सवेल की पत्नी को दी गालियां, भारतीय मूल की विनी के जवाब ने जीता दिल

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया

इस सीरीज में भारत की बी टीम उतर रही है, क्योंकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, सहित कई अनुभवी खिलाड़ियों को लंबे टूर्नामेंट के बाद आराम दिया गया है. सूर्यकुमार यादव के पास टीम की कप्तानी है और आखिर के 2 मैचों में श्रेयस अय्यर बतौर उपकप्तान टीम से जुड़ेंगे. 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार.

ये भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार कप्तान, रिंकू सिंह की हुई वापसी

ये भी पढ़ें : Prize Money : मालामाल हुई ऑस्ट्रेलिया, जानें भारत-पाकिस्तान को प्राइज मनी में मिले कितने करोड़?